Andheri SHOP

    Loading

    गडचिरोली. जिले में कोरोना संक्रमण की बढती संख्या ध्यान में लेते हुए जिलाधिकारी ने इससे पूर्व दिए गए आदेश में ‘मिशन ब्रेक द चैन’ अंतर्गत कुछ बदलाव किए है. जिसके तहत अत्यावश्यक सेवा में आनेवाली खाद्य पदार्थ की दुकाने सोमवार से शुक्रवार इस कालावधि में सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक ही शुरू रखने के निर्देश जिलाधिकारी ने नए आदेश में दिए है. 

    अत्यावश्यक सेवा में आनेवाले खाद्य पदार्थ यानी किराणा दुकान, सब्जी, फल बिक्रेता, दुध आपूर्ति केंद्र (दुग्धशाला), बेकरी, मिठाई के दुकान, पशुखाद्य व अन्य सभी तरह की खाद्य पदार्थ के दुकान अब सोवार से शुक्रवार इस दिन सुबह 8 से दोपहर 3 बजे के कालावधि में ही शुरू रखने की अनुमति रहेगी. जिलाधिकारी दीपक सिंगला ने जिले में कोरोना का बढता संक्रमण ध्यान में लेकर इससे पूर्व दिए गए आदेश में बदलाव किया है.

    स्वास्थ्य सेवा, संबंधीत अस्पताल, मेडिकल आदि को समय की पाबंदी नहीं रहेगी. वहीं अब 3 बजे के बाद कोई ठोस कारण के अलावा सार्वजनिक जगह कोई व्यक्ति विचरण नहीं करेगा. अगर दवा लेने के लिए जाना हो तो साथ में वैध दवाउपचार की पर्ची साथ में रखना आवश्यक रहेगा. ऐसी बात आदेश में कहीं है. अत्यावश्यक मुद्दों में जिलाधिकारी ने अतिरीक्त बातों का नए से समावेश किया है. जिसमें वन विभाग मार्फत मंजूर होनेवाले वनिकरण संदर्भ के कार्य, विमान कार्गो सेवा संबंधित मरम्मत व देखभाल कार्य तथा स्कूल, महाविद्यालय के शिक्षक, प्राध्यापकों को सकूल में उपस्थित रहकर ऑनलाईन क्लासेस ले पाऐंगे. 

    जांच के बाद ही जिले में प्रवेश 

    गडचिरोली जिले में प्रवेश करते समय केरल, गोवा, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली व उत्तराखंड इन राज्यों से आनेवाले यात्रियों को, नागरिकों को बिते 48 घंटे की आरटीपीसीआर जांच करने के बाद ही जिले में प्रवेश मिलनेवाला है. 

    सरकारी व निजी 107 इमारतों का अधिग्रहण

    जिले के कोरोना मरीजों की बढती संख्या ध्यान में लेते हुए जिलाधिकारी दीपक सिंगला ने जिले के विभीन्न सरकारी व निजी आश्रमस्कूल, छात्रावास, औद्योगिक प्रशिक्षण संसथा, विश्रामगृह कब्जे में लिए है. जिले में मरीजों की संख्या बढने पर उस जगह स्वास्थ्य सुविधा निर्माण किए जानेवाले है. इसमें करीब 107 इमारतों का समावेश है. यहां आवश्यकता के अनुसार कोविड केअर सेंटर, सुविधाएं निर्माण किए जानेवाली है.