महुआ फूल की 32 लीटर शराब नष्ट

  • किटाली के महिलाओं की अहिंसक कृती

Loading

आरमोरी. तहसिल के किटाली के मुक्तीपथ गावसंगठन के महिलाओं ने देऊलगाव-किटाली जंगल परिसर में खोजमुहीम चलाकर 32 लीटर महुआफुल की शराब जब्त कर नष्ट की. घटनास्थल से शराब बिक्रेते फरार हुए होकर उनपर कार्रवाई करने की मांग महिलाओं ने की है.

किटाली व देऊलगाव इन दोनों गाव में शराबबंदी करने के लिए गाव संगठन के महिलाओं ने अथक परिश्रम लिया. जिससे दोनों गाव शराबमुक्त हुए है. किंतु, परिसर के कुछ शराबबिक्रेताओं ने जंगल का सहारा लेकर शराब के अड्डे निर्माण किए. जिससे शराबमुक्त रहनेवाले गाव के व परिसर के नशेडी लोग जंगल की ओर दौड रहे है. जिससे गाव की शांती पूर्णता भंग हुई थी. परिवार विवादों से वृध्दी हुई. उक्त समस्या किटाली के मुक्तीपथ गावसंगठन के ध्यान में आते ही महिलाओं ने जंगल परिसर में खोजबिन चलाने का निर्णय लिया.

जिसके अनुसार देऊलगाव-किटाली जंगल परिसर में खोजबीन शुरू की. इस दौरान आक्रमक महिलाओं को देखते ही अवैध शराब बिक्रेता फरार हो गए. महिलाओं ने घटनास्थल से 32 लीटर शराब जब्त कर नष्ट की. इस जंगल परिसर में बडे पैमाने में शराब की बिक्री हो रही होकर उनपर कार्रवाई करने की मांग महिलाओं ने की है. इस समय मुक्तीपथ तहसिल संगठक निलम हरिणखेडे उपस्थित थे.