Representative Image
Representative Image

    Loading

    गड़चिरोली. पिछले कुछ दिनों से गड़चिरोली जिले में कोरोना के मरीजों में काफी कमी आ गयी है. वहीं रविवार को जिले की 5 तहसीलों में एक भी मरीज नहीं मिले है. विशेषत: वर्तमान स्थिति में जिले की 6 तहसीले अब कोरोनामुक्त होने के कगार पर आ गयी है.  रविवार को जिले की अहेरी, एटापल्ली, धानोरा, कुरखेड़ा और देसाईगंज इन तहसीलों में एक भी मरीज नहीं मिला है.

    बता दे कि, वर्तमान स्थिति में अहेरी 6, भामरागड़ 4, धानोरा 1, एटापल्ली 5 कुरखेड़ा 8 और कोरची तहसील में केवल 1 मरीज सक्रिय है. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा उचित नियोजन कर उपाययोजना करने के कारण गड़चिरोली जिले में कोरोना के मरीज काफी हद तक कम हो गये है. ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा संपूर्ण जिले को कोरोना मुक्त करने के लिये जिलावासियों से सहयोग करने की अपिल की जा रही है.

    रविवार को 1 मृत, 15 कोरोनामुक्त

    इधर रविवार को जिले में कोरोना के चलते 1 मरीज की मृत्यु हो गयी है. रविवार को 52 वर्षिय महिला की कोरोना से मृत्यु हुई है. वहीं 15 मरीज कोरोनामुक्त होकर 27 नये बाधित पाए गए है. कोरोनामुक्त हुए मरीजों मेंं गड़चिरोली तहसील में 5, चामोर्शी 3, मुलचेरा 4, सिरोंचा 1 और कोरची तहसील के एक मरीज का समावेश है. नये बाधितों में गड़चिरोली तहसील में 4, आरमोरी 2, भामरागड़ 1, चामोर्शी 12, कोरची 1, मुलचेरा 4 और सिरोंचा तहसील के 1 मरीज का समावेश है.

    अब केवल 234 सक्रिय मरीज

    पिछले एक माह की कालावधि में गड़चिरोली जिले में कोरोना के मरीज कम होने का सिलसिला शुरू हो गया है. जिले में आए दिन बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज कोरोनामुक्त हो रहे है. जिसका नतिजा वर्तमान स्थिति में जिले में केवल 234 ही कोरोना के सक्रिय मरीज है.

    बता दे कि, जिले में अब तक 30081 कोरोना के मरीज पाए गए है. जिनमें से 29109 मरीज कोरोना मुक्त हुए है. जिले में अब तक कोरोना के चलते 738 लोगों की मृत्यु हुई है. वहीं जिले में कोरोना मरीज ठीक होने की फिसदी 96.77 प्रश है. इसके साथ सक्रिय मरीजों की फिसदी 0.78 होकर मृत्यु की फिसदी 2.45 है.

    टीका के लिये प्रशासन की जनजागृति शुरू

    गड़चिरोली जिले को पुरी तरह कोरोनामुक्त कराने के लिये जिला प्रशासन की सभी यंत्रणाएं कार्य में जुट हो गयी है. प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी आए दिन ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्र में पहुंचकर लोगों में कोराना का टीका लगवाने के लिये जनजागृति कर रहे है. पहले लोग गलतफहमी का शिकार होने के कारण टीका लगवाने से कतराते थे.

    लेकिन स्वयं अधिकारी वर्ग ग्रामीणों के बीच पहुंचकर उन्हें टीके का महत्व सझमाने के कारण अब लोग स्वयं होकर टीका लगवाने के लिये केंद्र पहुंच रहे है. जिसका नतिजा गड़चिरोली जिला अब कोरोनामुक्त होने के कगार पर आ गया है.