जंगली सुअर शिकार मामले में 4 गिरफ्तार – अनखोडा की घटना

Loading

आष्टी. जंगली सुअर की शिकार करने के मामले में वनविभाग की पथक ने 4 आरोपीओं को गिरफ्तार करने की घटना 1 जून को मार्कंडा (कं.) उपक्षेत्र के अनखोडा में घटी. गिरफ्तार करनेवाले आरोपीओं के नाम सभी अनेखोडा निवासी परशुराम गणू मडावी, विनोद भाऊजी ठाकूर, गगन उद्धव निमसरकार, सागर भारत अवथरे है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मार्कंडा कं. उपक्षेत्र के जंगल परिसर में जंगली सुअर की शिकार कर मांस का निपटान लगाने की जानकारी क्षेत्रसहाय्यक एम. जी गोवर्धन व उनके पथक को मिली. इस जानकारी के मुताबीक वनविभाग की पथक ने अनखोडा के परशुराम मडावी के घर की जांच करने पर, आरोपी मोके पर जंगली सुअर का मांस काटते पाए गए. घटनास्थल से तकरीबन 2 किलो जर्मन कटोरे समेत 1 कु-हाड, 1 विळा ऐसी सामग्री जब्त की गई. घटना की जानकारी चौडमपल्ली के वनपरक्षिेत्र अधिकारी एम. ए. पवार को दी गई. वे घटनास्थल जाकर आरोपी की पुछताछ करने पर, इस मामले में विनोद ठाकूर, गगन निमसरकार, सागर अवथरे यह तीनों शामिल होने का बताया. वनविभाग के पथक ने उन्हें भी कब्जे में लिया.

चारों आरोपीओं के खिलाफ वनअपराध दर्ज किया गया. उक्त कार्रवाई आलापल्ली के उपविभागीय वनाधिकारी एन. ए. गेडाम के मार्गदर्शन में चौडमपल्ली के वनपरक्षिेत्र अधिकारी एम. ए. पवार, मार्कंडा कं. के क्षेत्रसहाय्यक एम. जी. गोवर्धन, ठाकरी के क्षेत्रसहाय्यक ए. एम. पोतगंटावार, आष्टी के वनरक्षक जे. पी. गोवर्धन, इल्लूर के वनरक्षक एस. डी. सोनवणे, मार्कंडा कं. के वनरक्षक ए. एस. कुमोटी, वश्विनाथ मंथनवार ने की.