Deaths increasing in India due to smokeless tobacco : Study
Image: Google

    गड़चिरोली. चामोर्शी तहसील के तांबासी के एक ठोक बिक्रेता की ओर से 1 हजार 200 रुपयों की खर्रा पन्नी व 10 हजार 500 रुपयों का 50 किलो साधा तंमाकु ऐसा कुल 11 हजार 500 रुपयों का माल जब्त किया गया. 

    पुलिस पटेल व मुक्तीपथ तहसील टीम ने सोमवार को यह कार्रवाई की होकर इस संदर्भ की जानकारी चामोर्शी पुलिस को दी गई. कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण ध्यान में लेते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन घोषित किया है. तंमाकुजन्य पदार्थ का सेवन कर सार्वजनिक जगह पर थुंकने से कोरोना संक्रमण का फैलाव होने का सामने आया है. जिससे कोरोना महामारी का प्रादुर्भाव टालने के लिए तंमाकुजन्य पदार्थ की बिक्री करने में बंदी लगाई है.

    कानून का होनेवाला उल्लंघन रूकाने के लिए स्थानिय प्रशासन उपाययोजना कर रही है. जिसके अनुसार कुनघाडा रै. ग्रामपंचायत अंतर्गत आनेवाले तांबासी गाव के दुकानों की मुक्तिपथ तहसील संगठक आनंद इंगले व पुलिस पटेल शृंगारपवार ने संयुक्त रूप से जांच की. इस दौरान एक ठोक तंमाकु बिक्रेता की ओर से 10 किलो पन्नी व 50 किलो साधा तंबाखू ऐसा कुल 11 हजार 500 रुपयों का माल मिला. सम्पूर्ण माल जब्त कर इस घटना की जानकारी चामोर्शी पुलिस को दी गई.