6 एकड के धान के ढेर जलकर खाक

  • अज्ञात व्यक्ती ने लगाई धान के ढेरे को आग

चामोर्शी. शहर के हनुमान नगर प्रभाग 14 में रहनेवाले बाबुराव कुनघाडकर के लालडोंगरी नजीक धान के 2 ढेर को अज्ञात व्यक्ती ने आग लगाने की घटना 7 दिसंबर को घटी. आग में 6 एकड के ढेर  जलकर खाक होने से कुनघाडकर परिवार पर वित्तीय संकट आ चुका है.

बाबुराव कुनघाडकर गत 8 वर्षों से नामदेव उंदिरवाडे की छह एकड खेती कर रहे थे. सात दिन के पूर्व ही उन्होंने धान कटाई कर पिसाई करने के लिए मशीन के खोज में थे. इस दौरान सोमवार 7 दिसंबर शाम को बाबुराव कुनघाडकर पत्नी समेत खेत का निरीक्षण कर घर आने के बाद रात 7 से 8 बजे के दौरान अज्ञात व्यक्ती ने उनके खेत के 6 एकड के धान के 2 ढेर को आग लगाई. इसी मार्ग से जानेवाले एक लडके ने धान के ढेर जलने की जानकारी कुनघाडकर को दी. जानकारी मिलते ही कुनघाडकर परिवार खेत पर जा पहुंचा. आग की जानकारी नगरपंचायत के मुख्याधिकारी को देते ही कुछ समय बाद पानी टैंकर व नपं के कर्मचारी घटनास्थल दाखिल हुए. किंतु खेत से टैंकर जाना मुश्किल होने से आग काबु में नहीं आ पाई. जिससे धान के 2 ढेर जलकर खाक हुए. इसमें कुनघाडकर का करीबन 3 लाख का नुकसान हुआ.

घटना की जानकारी पुलिस विभाग को दी गई. पुलिस ने घटनास्थल जाकर  पंचनामा किया. इस दौरान मंगलवार 8 दिसंबर को चामोर्शी तलाठी कार्यालय के कालिदास सरपे इस कर्मी ने खेत में आकर पंचनामा किया. तथा रिपोर्ट तहसील कार्यालय में पेश की. नुकसानग्रस्त किसान कुनघाडकर को सरकार द्वारा वित्तीय मदद मिले, ऐसी मांग नागरिकों ने की है.