6 more deaths due to corona in Rajasthan, 351 new cases

गड़चिरोली. जिले में एक ही दिन 6 कोरोना बाधितों का पंजीयन किया होने से खलबली मची है. जिसमें गड़चिरोली शहर समेत देसाईगंज शहर का समावेश है. इसमें 3 महिला व 3 पुरूष का समावेश है. जिले में कोरोना बाधितों की संख्या 60 हो गई है. शनिवार सुबह के दौरान गड़चिरोली शहर के एक निजी अस्पताल में पीलिया का उपचार ले रहा 58 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट नागपुर में जांच होने से पाजिटिव आयी. मरीज का नागपुर के सरकारी वैद्यकीय महाविद्यालय में उपचार शुरू है. प्रशासन ने उस निजी अस्पताल समेत मरीज के संपर्क आए ऐसे कुल 35 से अधिक व्यक्तियों को क्वारंटाइन में रखा गया है. प्रशासन की ओर से उक्त मरीज को कोरोना वायरस का संक्रमण कहां से हुआ इसकी जांच की जा रही है. 

14 दिन रखा क्वारंटाइन में
शनिवार को वड़सा तहसील में अलग-अलग जगह पर संस्थात्मक क्वारंटाइन में रखे एसआरपीएफ का 1 जवान (29), दिल्ली से वापस आया पिता (52) तथा लड़की (17) व नागपुर से वापस आए 2 महिला, ऐसे 5 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आयी है. वड़सा में एसआरपीएफ बटालियन आने के बाद सभी के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे. इसमें से 1 जवान की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है. बाकी के सभी जवानों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. जिलें में नये बटालियन दाखिल होने के बाद सभी सदस्यों को 14 दिन क्वारंटाइन में रखा गया है. दिल्ली से देसाईगंज आए पिता व लड़की को संस्थात्मक क्वारंटाइन में रखा गया था. उनकी भी कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आयी है. 

42 ने जीती जंग
शनिवार को कोरोना रिपोर्ट से जिले में कुल कोरोना बाधितों की संख्या 60 पर पहुंची है. इसमें से अब तक कुल 42 मरीजों ने कोरोना की जंग जीती है. हाल ही में 17 कोरोना बाधितों पर अस्पताल में उपचार शुरू है.

अहेरी परिसर प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित
जिलाधिकारी दीपक सिंगला के आदेश के अनुसार अहेरी शहर के उत्तर – पश्चिम दिशा की ओर से व्यंकटेश बोम्मावार के घर समेत प्रभाग क्रमांक 9, दक्षिण-पश्चिम से गीता कंकडालवार के घर समेत प्रभाग क्रं. 9, दक्षिण से संजय रत्नावार और नासर शेख के घर समेत प्रभाग क्रं. 10, दक्षिण-पूर्व से अतुल नागुलवार के घर समेत प्रभाग क्रमांक 10, उत्तर दिशा से बुग्गावार मोबाईल शाप, गणेश मोबाइल शाप तथा किशोर चांदेकर के घर समेत प्रभाग क्रं. 10 उक्त क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में घोषित किया गया है.