67 disrupted in Buldhana, 330 reports negative

गड़चिरोली. जिले में कोरोना बाधितों का आंकड़ा दिन ब दिन बढ़ता नजर आ रहा है. जिससे चलते प्रशासन का सिरदर्द भी बढ़ रहा है. गुरुवार को देसाईगंज शहर में एक ही परिवार के 5 लोगों समेत कुल 9 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आने से देसाईगंज शहर में खलबली मची है. देसाईगंज शहर के प्रतिबंधित क्षेत्र के एक बाधित मरीज के संपर्क में आने के चलते एक परिवार के 5 व अन्य 4 ऐसे कुल 9 लोग कोरोना बाधित हुए हैं. इसी के साथ जिले में कुल 12 नए पाजिटिव मिले हैं. जिसमें आरमोरी के 2 व भामरागड़ के 1 व्यक्ति का समावेश है. 

23 लोगों के लिए गए थे नमूने 
देसाईगंज शहर के आंबेडकर वार्ड निवासी 1 व्यक्ति की रिपोर्ट 2 दिन पूर्व कोरोना पाजिटिव आयी थी. जिससे उसके संपर्क में आने वाले 23 लोगों की रैपिड कोरोना एंटीजन जांच की गई थी. उनमें से एक ही परिवार के 5 व अन्य 4 ऐसे कुल 9 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आयी है. कोरोना बाधित पाए गए एक परिवार के 5 लोगों दादी, पत्नी, भाई व अन्य सदस्यों का समावेश है. 

9 लोगों ने जीती जंग
गुरुवार को आरमोरी के 2 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आयी है. इसमें से एक व्यक्ति पुणे से तो दूसरा व्यक्ति दिल्ली से लौटा था. वहीं भामरागड़ के संस्थात्मक क्वारंटाइन होने वाले एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी कोरोना पाजिटिव आयी है. जिससे कुल 12 नए कोरोना बाधित पाए गए हैं. वहीं जिले में 9 बाधित कोरोना से जंग जीतकर कोरोनामुक्त हुए हैं. जिससे यह बात राहतभरी साबित हो रही है. चामोर्शी के 2 व धानोरा के 4 व्यक्ति कोरोनामुक्त हुए हैं. वहीं गड़चिरोली के 2 सीआरपीएफ जवानों के साथ अन्य एक बाधित ने भी कोरोना की जंग जीती है. उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. 

बाधितों का आंकड़ा पहुंचा 575
जिले में नितदिन नए कोरोना बाधित मरीज पाए जा रहे हैं. जिसमें बाहर से लौटे एसआरपीएफ व सीआरपीएफ तथा पुलिस जवानों की संख्या सर्वाधिक हैं. जिले में अब तक कुल 575 कोरोना बाधित मरीज पाए गए हैं. जिसमें 407 मरीज यह सुरक्षा दल के जवान हैं. वहीं अब तक कुल बाधितों में से 342 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं. फलस्वरूप अब जिले में 232 सक्रिय मरीज हैं. इन मरीजों का जिले में विभिन्न चिकित्सा स्थलों पर उपचार शुरू है.