मतदान के लिए 9 तरह के पहचान पत्र का विकल्प

Loading

गडचिरोली. नागपूर विभाग पदवीधर मतदातासंघ का व्दिवार्षिक चुनाव 2020 के तहत सभी पदवीधर मतदाताओं को मतदान पहंचान पत्र न होने पर अन्य 9 तरह के पहंचान पत्र का विकल्प होने की जानकारी सहाय्यक चुनाव निर्णय अधिकारी नागपूर विभाग पदवीधर मतदाता संघ तथा जिलाधिकारी दीपक सिंगला ने दी है.

2 नवंबर से सम्पूर्ण गडचिरोली जिले में आचारसंहिता लागू की गई है. 1 दिसंबर को नागपूर पदवीधर  मतदाता संघ के लिए मतदान होनेवाला होकर मतदान के दिन मतदान करते समय मतदान केंद्र पर मतदाताओं की पहंचान करने के लिए मतदाता पहंचान पत्र (EPIC) पेश नहीं कर सकते, ऐसे मतदाताओं को उनकी पहंचान करने के लिए मतदाता पहंचान पत्र (EPIC)  के अलावा सबुत के रूप में आधार कार्ड, वाहन लाईसंस, पॅन कार्ड, पारपत्र, केंद्र/राज्य सरकार/ सार्वजनिक उपक्रम/ स्थानिय स्वराज संस्था अथवा निजी औद्योगिक घर ने वितरीत की हुई सेवा पहंचान पत्र, संबंधित पदवीधर, शिक्षा मतदाता संघ के शिक्षा संस्था में कार्यरत रहनेवाले पदवीधर, शिक्षक मतदाताओं को वितरीत किए हुआ सेवा पहंचान पत्र, विश्वविद्यालय द्वारा वितरीत पदवी, पदविका मुल प्रमाणपत्र तथा सक्षम प्राधिकरण द्वारा वितरीत किया हुआ विकलांग का मुल प्रमाणपत्र ग्राह्य पकडा जानेवाला है. 

9 तरह के पहंचान पत्र से कोई भी एक पहंचान पत्र मतदान के दिन साथ में ले जाए, ऐसा आह्वान सहाय्यक चुनाव निर्णय अधिकारी, नागपूर विभाग पदविधर मतदाता संघ तथा जिलाधिकारी गडचिरोली ने किया है. 

सभी मतदान केंद्र पर तैयारी शुरू 

जिले के पदवीधर मतदान प्रक्रिया के समय में सभी मतदान केंद्र पर कोरोना वायरस संदर्भ में आवश्यक तैयारी की जा रही है. मतदाताओं ने भी आते समय मुंह पर मास्क लगाकर आए तथा मतदान केंद्र पर दिए हुए सुचनाओं का पालन करे, हर पदवीधर मतदाता मतदान करे, ऐसा आह्वान प्रशासन की ओर से किया गया है.