90 मडकी महुआसडवा नष्ट – मौशीचक यहा की कार्रवाई

गडचिरोली. तहसिल के मौशीचक गाव से सटे बढनेवाले नाले समीप डाला हुआ तकरीबन 90 मडकी महुआसडवा समेत कुल देड लाख रूपए किंमत का मुद्देमाल पुलिस व मुक्तीपथ टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर शनिवार को नष्ट किया.

मौशीचक गाव समीप नाले के पास बडे पैमाने में महुआ का सडवा निकालने की जानकारी मुक्तीपथ के उपसंगठक रेवनाथ मेश्राम को मिली. उन्होंने इस संदर्भ में गडचिरोली पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने उनके साथ गाव समीप के नाले के पास छापा मारने पर, तकरीबन 10 जगह पर जमीन पर मडके में निकाले हुए कुल 90 मडकी महुआसडवा पाया गया. यह सभी सडवा मडकों समेत पुलिस व मुक्तीपथ टीम ने नष्ट किया. तथा शराब निकालने के लिए उपयोग में आनेवाले बरतन भी नष्ट किए. तकरीबन देड लाख का मुद्देमाल इस समय नष्ट किया गया. 

उक्त कार्रवाई पुलिस निरीक्षक प्रदीप चौगावकर के मार्गदर्शन में बीट जमादार भास्कर ठाकरे, प्रमोद वालके, दिनकर मेश्राम, भिकारमौशी के पूर्व पुलिस पटेल दिवाकर निलेकार ने की.

शराबबक्रिेताओं के घर की जांच 
राज्य के आखरी छोर पर बसे धानोरा तहसिल के सावरगाव में शनिवार को यहा के पुलिस निरीक्षक कुमार ढेरे के मार्गदर्शन में पुलिस पथक ने शराब बक्रिेताओं के घर की जांच की. इस समय एक घर में मिला हुआ सडवा पुलिस ने नष्ट किया. तथा अन्य बक्रिेताओं को शराब बक्रिी पूरी तरह रूकाने की चेतावनी दी. इस समय मुक्तीपथ तहसिल प्रेरक अक्षय पेद्दीवार उपस्थित थे.