ए. एनर्जी बिजली केंद्र : मिलेगी प्रदूषण से मुक्ति, विधायक वंजारी ने दिया समस्या हल करने का आश्वासन

    देसाईगंज. देसाईगंज के ए. एनर्जी बिजली निर्मिति केंद्र से फैल रहे प्रदूषण के चलते नागरिकों के स्वास्थ्य पर विपरीत परिणाम हो रहा है. इस संदर्भ में रविवार को देसाईगंज के दौरे पर आए विधायक एड. अभिजीत वंजारी का शहर के समाजसेवियों ने ध्यानाकर्षण कराते हुए समस्या से तत्काल राहत दिलाने की मांग की. जहां विधायक एड. वंजारी ने संबंधित विभाग के अधिकारी से चर्चा कर सप्ताह भर के भीतर शहरवासियों को इस समस्या से मुक्ति दिलाने का आश्वासन दिया है.  

    प्लांट से निकल रहा धुआं व राख

    शहर के जुनी वड़सा स्थित ए. एनर्जी बिजली प्लांट से निकल रहे धुएं के चलते शहर के नागरिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विशेषत: बिजली प्लांट से निकलनेवाले धुएं के साथ राख भी निकल रही है. जिसके कारण लोगों के स्वास्थ्य पर खतरा मंडरा रहा है. जिसके कारण वर्तमान स्थिति में देसाईगंज शहरवासियों के लिये यह प्रमुख समस्या बन गयी है. इससे पहले संबंधित कंपनी को ज्ञापन भेजा गया था. लेकिन किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई. शहरवासी प्लांट से निकल रहे धुएं व राख से परेशान हैं. 

    समाजसेवियों ने विधायक का कराया ध्यानाकर्षण

    रविवार को विधायक एड. वंजारी देसाईगंज दौरे पर पहुंचे. स्थानीय विश्रामगृह में शहर के समाजसेवियों ने उनकी भेंट ली. वहीं इस गंभीर समस्या की ओर उनका ध्यानाकर्षण कराया. इसके अलावा पिछले 40 वर्षों से नजूल की जमीन पर जीवनयापन करनेवाले लोगों को जमीन के पट्टे दिलाने की मांग की गई. जहां विधायक एड. वंजारी ने देसाईगंज के उपविभागीय अधिकारी से संपर्क कर तत्काल प्रदूषण की समस्या से राहत दिलाने का आश्वासन दिया. 

    सप्ताह भर में हल करेंगे समस्या

    अधिकारी ने भी सात दिनों के भीतर समस्या हल करने की बात कही. जिससे विधायक आगामी सात दिनों में देसाईगंजवासियों को प्रदूषण की समस्या से राहत मिलेगी, ऐसा आश्वासन दिया. इस समय समाजसेवी नसीर जुमन शेख, पूर्व नगराध्यक्ष जेसा मोटवानी, पार्षद हरीश मोटवानी, मीर उमेद अली सैयद, डाकराम वाघमारे, भीवा सांगोडे, किशोर धनोजे, फिरोज लालानी, इलियास पठाण, वहीद शेख, अर्शी शेख, शबाना शेख, सलमा शेख, संगीता पिल्लारे, अन्नु सादवानी, लच्छु रामानी, पिंकु बावणे, योगेश नेवारे, जाफर शेख, लहरी समेत अन्य नागरिक उपस्थित थे.