tiger
File Photo

Loading

गडचिरोली. बिते एक माह से गडचिरेाली तहसील में जगह जगह बाघ समेत तेंदुए की दहशत निर्माण हो रही है. इन हिंसक प्राणियों के हमले में 3 लोगों की जान गई है. ऐसे में शहर से कुछ दूरी पर होनेवाले आनंदनगर के कॉलनी में पट्टेदार बाघ का दर्शन कुछ वाहनचालकों को होने से इस परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हुआ है. बाघ ने जंगल परिसर छोछ बस्ती में प्रवेश करने से खतरा बढ गया है. 

विगत एक माह में गडचिरोली वनपरिक्षेत्र अंतर्गत होनेवाले जंगल परिसर में बाघ व तेंदुए का मुक्त संचार शुय है. इस दौरान इन जंगली श्वापदों ने अनेक मवेशियों को अपना निवाला बनाया है, वहीं तहसील के राजगाटा चक में एक पुरूष, गोगांव की एक महिला तो गडचिरेाली शहर समिप होनेवाले इंदिरा नगर की एक महिला ऐसे 3 लोगों की जान गई है. जिससे तहसील में दहशत का वातावरण निर्माझा हुआ है.

ऐसे में शहर समिपस्य कॉम्पलेक्स परिसर के सेमाना -गडचिरोली इस बायपास मार्ग पर के आनंदनगर कॉलनी में बाघ का दर्शन होने से इस मार्ग से गुरूवार को रात के दौरान गुजरनेवाले वाहनधारकों ने इस बाघ का विडिओ मोबाईल किया. बिते 2 दिनों ये यह क्लिप विभीन्न समाजमाध्यमों से फैलने के कारण नागरिकों में दहशत का वातावरण है. 

कुछ दिन पूर्व शहर के चामोर्शी मार्ग पर के करेरा बैंक समिप मॉर्निंग वाक को जानेवाले लोगों को भी बाघ का दर्शन हुआ था. अभी इसी परिसर में आनेवाले सेमाना-गडचिरोली मार्ग पर बाघ का दर्शन हुआ है. बतां दे कि, आनंदनगर यह कॉलनी बसी होकर यह परिसर में अनेक मकान है. इस बस्तीक्षेत्र तके बाघ के मुक्तसंचार से इस परिसर के नागरिकों की निंद उडी है. वनविभाग इस पट्टेदार बाघ का तत्काल बंदोबस्त करने की मांग हो रही है.