Tobacco smuggling under the guise of transport

  • दुकानदारों को दिया पत्र

अहेरी. अनाज पदार्थ की बिक्री करनेवाले किराणा दुकान में खर्रा तथा किसी भी तरह के तंमाकूजन्य पदार्थ पाए जाने पर कडी कार्रवाई की जानेवाली है. इस संदर्भ का पत्र अहेरी, आलापल्ली के किराणा दुकानदार असोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रकिशोर पांडे ने तहसिल के दुकानों को भेजा है. मुक्तीपथ के साथ हुए बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया. इस मांग का ज्ञापन भी मुक्तीपथव्दारा उन्हें दिया गया.  

अहेरी व आलापल्ली इन शहर समेत तहसिल के अनाज पदार्थ बिक्री होनेवाले किराणा दुकान में खर्रा व तंमाकुजन्य पदार्थ बेजे जाते है. जिससे नियमों का उल्लंघन हो रहा है. किंतु कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ चुका है. यह बिक्री रोकने के लिए कुछ दिन पूर्व नगर पंचायत, राष्ट्रीय तंमाकू नियंत्रण समिती और मुक्तीपथ व्दारा संयुक्त रूप से शहर के कई दुकानों पर कार्रवाई की गई. दुकानों से होनेवाली तंमाकूजन्य पदार्थ की बिक्री पूरी तरह बंद करने के लिए यहा के मुक्तीपथ तहसिल संगठक केशव चव्हाण ने अहेरी, आलापल्ली किराणा दुकानदार असोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रकिशोर पांडे की भेट लेकर उन्हें सह विषय समझाकर बताया. तथा सरकारी नियमों का उल्लंघन होने का निदर्शन में लाकर दिया.

उक्त विषय समझकर असोसिएशन की ओर से एक पत्र निकालकर तहसिल के तकरीबन 30 बडे दुकान चालकों को असोसिएशनव्दारा भेजा गया. दुकान में किसी भी तरह के तंमाकूजन्य पदार्थ की बिक्री न करे, गोदाम में तंमाकूजन्य पदार्थ जमा न करे, बिक्री करते मिलने पर बिक्रेता पर कार्रवाई की जाएगी व उसके लिए दुकानदार खुद जिम्मेदार रहेगा, ऐसा इस पत्र में पंजीकृत किया है. इस नियमों का पालन करने का आवाहन असोसिएशन के अध्यक्ष ने किया है.