इंटरनेट के अभाव में बैंकींग व्यवहार ठप्प

  • ग्राहकों के साथ कर्मीयों को हो रही परेशानी

गडचिरोली. जिलास्थल से 30 किमी दूरी पर स्थित पोटेगाव में एकमात्र बैंक में विगत 3 से 4 दिनों से इंटरनेट सेवा प्रभावित होने से बैंकींग व्यवहार पूर्णत: ठप्प हुए है. जिससे कर्मीयों के साथ्ज्ञ ही ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है. 

पोटेगाव में एकमात्र दि गडचिरोली ड्ट्रिरीक सेंट्रल को. ऑप. बैंक की शाखा है. इस बैंक परिसर के 15 से 20 गांवों के हजारों ग्राहक है. पोटेगाव परिसर अंतर्गत पोटेगाव, राजुली, मारदा, जल्लेर, जमगाव, जडेगाव, बेनोली, भिवापूर, कालसी, कोदेवाही आदि समेत अनेक गांवों के ग्राहकों का वत्तिीय व्यवहार इस एकमात्र बैंक शाखा से चलाया जाता है. मात्र विगत 3-4 दिनों से इंटरनेटसेवा प्रभावित होने से वत्तिीय व्यवहार ठप्प हुए है. उक्त कार्यालय में भारत संचार निगम लिमिटेड की इंटरनेट सेवा इस्तेमाल की जाती है. बीएसएनल के अनदेखीभरे कारभार से इससे पूर्व भी बैंक प्रशासन को इससे फटका लगा है. वर्तमान स्थिती में बरसात को शुरूआत होकर विगत 3 से 4 दिनो से यहां की इंटरनेट सेवा पूर्ण रूप से प्रभावित हुई है. 

बैंकींग कार्य पूर्णत ऑनलाईन होने से इंटरनेट सेवा प्रभावित होने से बैंक प्रशासन के अनेक कार्य प्रभावित हुए है. वहीं पैसों के व्यवहार करने के लि बैंक में आनेवाले ग्राहकों को भी इंटरनेट के अभाव में घंटोघंटे प्रतक्षिा करनी पडती है अथवा उल्टे पांव लौटना पडता है. जिससे दुर्गम क्षेत्र से आए ग्राहको में रोष व्यक्त किया जा रहा है. जिससे संबंधित विभाग तत्काल इंटरनेट सेवा सुचारू करने की मांग हो रही है.