दुर्घटनाग्रस्त शिक्षकों के परिवार को बीमा का लाभ, जिला बैंक की ओर से लाभार्थियों को धनादेश वितरित

    Loading

    गड़चिरोली. जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की ओर से वेतन होनेवाले जिले के शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के लिए ‘जीडीसीसी बैंक सैलरी पैकेज’ अंतर्गत 30 लाख का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा लागू किया गया है. जिसके तहत दुर्घटना में मृत्यु को प्राप्त हुए शिक्षकों के परिवार को जिला मध्यवर्ती बैंक के अध्यक्ष प्रंचित पोरेड्डीवार के हाथेां दुर्घटना बीमा का लाभ दिया गया. 

    गड़चिरोली शाखा अंतर्गत संजीवनी उच्च प्राथमिक स्कूल नवेगांव के शिक्षक देवेंद्र किरमिरवार का जनवरी 2021 में दुर्घटना में निधन हुआ. वहीं घोट शाखा अंतर्गत साईनाथ विद्यालय, मक्केपल्ली के मुख्याध्यापक नकटू सदाशिव टेकाम का नवंबर 2020 में दुर्घटना में निधन हुआ. बैंक ने बीमा कंपनी के साथ व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा के संदर्भ में करार किया है. जिसके तहत देवेंद्र मारोतराव किरमिरवार का 30 लाख का क्लेम व नकटू सदाशिव टेकाम का 17 लाख का क्लेम मंजूर होकर बैंक को प्राप्त हुआ है.

    इस राशी के धनादेश का वितरण बैंक के अध्यक्ष प्रंचित पोरेड्डीवार के हाथों किया गया. इस समय नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक राजेंद्र चौधरी व बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतिश आयलवार के उपस्थिती में 30 लाख का धनादेश सपना किरमिरवार व 17 लाख का धनादेश कालिंदा टेकाम को प्रदान किया गया. इस समय प्रशासन विभाग के प्रबंधक भुरसे, उपप्रबंधक साखरे, विकास अधिकारी सांबरे आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम की सफलता के लिए मध्यवर्ती बैंक के कर्मचारियों ने सहयोग किया. 

    परिवार को मिला वित्तीय सहारा 

    जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की ओर से जिन सरकारी कर्मचारियों का वेतन होता है. ऐसे कर्मचारियों का बैंक मार्फत दुर्घटना बीमा निकाला जाता है. बीमा के हफ्ते जिला मध्यवर्ती बैंक स्वयं से भरती है. 2019-20 इस वित्तीय वर्ष में प्रत्येक कर्मचारियों का 17 लाख का बीमा निकाला जाता था. वर्ष 2020-21 में इसमे वृद्धि की 30 लाख रु. का बीमा निकाला है. जिससे फरवरी 2020 में दुर्घटना में मृत हुए नकटु टेकाम के परिवार को 17 लाख तो जनवरी 2021 में  देवेंद्र किरमिरवार के परिवार को 30 लाख रु. का बीमा दिया गया. जिससे उनके परिवार को व्यापक वित्तीय मदद मिली है.