Parinay Fuke

    गड़चिरोली. वर्तमान स्थिति में ओबीसी आरक्षण का मुद्दा संपूर्ण राज्य में चर्चा का विषय बन गया है. ऐसे में भाजपा ओबीसियों को उनका अधिकार दिलाने के लिये अब सड़क पर उतरेगी. आगामी 26 जून को राज्य के 36 जिले और 357 तहसीलों समेत गड़चिरोली जिला मुख्यालय और संपूर्ण 12 तहसीलों में रास्ता रोको और जेलभरो आंदोलन किया जाएगा. ऐसी जानकारी सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मंत्री परिणय फुके ने दी. 

    उन्होंने बताया कि, ओबीसी को आरक्षण देने के लिये महाविकास आघाडी सरकार नाकामयाब साबित हो रही है. विशेषत: स्थानीय  स्वराज्य संस्थओं में जो ओबीसी को आरक्षण मिल रहा था, वह भी इस सरकार ने छिन लिया है. यह मामला न्यायालय में शुरू है. इस मामले में 11 बार ओबीसी तारीख पर उपस्थित होकर भी सरकार ओबीसी की बाजु मजबूत रूप से नहीं रख पाने के कारण ओबीसी को आरक्षण से वंचित रहना पड़ रहा है.

    ओबीसी का उनका न्याय और आरक्षण पूर्ववत करने के लिये भाजपा कटिबध्द होकर अब सड़क पर उतरने का निर्णय लिया है.  आगामी 26 जून को ओबीसी आरक्षण को लेकर संपूर्ण राज्य में आंदोलन किया जाएगा. ऐसी जानकारी उन्होंने दी. संवाददाता सम्मेलन में सांसद अशोक नेते, विधायक डा. देवराव होली, विधायक कृष्णा गजबे, जिलाध्यक्ष किसन नागदेवे, नगराध्यक्ष योगिता पिपरे, जेष्ठ नेता बाबुराव कोहले, प्रमोद पिपरे, प्रशांत वाघरे, गोविंद सारड़ा, रवी ओल्लावार समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.