18 प्लस का दूसरा टीका लगाने की मुहिम शुरू, पहले दिन 450 लोगों को लगाया दुसरा टीका

    गड़चिरोली. राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार ने 1 मई से 18 से 44 आयुगट के लोगों को कोरोना का टीका लगाने की मुहिम शुरू की थी. इस मुहिम का लाभ लेते हुए अनेकों ने कोरोना का पहला टिका लगवाया. लेकिन यह मुहिम कुछ दिन तक चलने के बाद अचानक सरकार ने बंद कर दी.

    ऐसे में राज्य सरकार की सूचना पर 7 जून से 18 वर्ष आयुसीमा पूर्ण करनेवाले लोगों को कोरोना का दूसरा टीका लगाना शुरू किया गया है. जिसके नुसार सोमवार को गड़चिरोली जिले में 18 वर्ष आयुसीमा पूर्ण करनेवाले लोगों को कोरोना का दूसरा टीका लगवाने की गई. और पहले दिन जिले में करीब 450 लोगों को कोरोना का दुसरा टीका लगवाया गया है. 

    5 केंद्रों पर जारी है टीकाकरण 

    सरकार की सूचना नुसार गड़चिरोली जिले में 18 प्लस के लोगों को कोरोना का दुसरा टिका लगवाने की मुहिम शुरू की गई है. गड़चिरोली जिले में 5 टिकाकरण केंद्रों पर दुसरा टीका लगवाया जा रहा है. जिनमें सिरोंचा का ग्रामीण अस्पताल, देसाईगंज का ग्रामीण अस्पताल, अहेरी में कन्यका मंदिर और चामोर्शी तहसील के भेंडाला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मुहिम शुरू की गई है. संबंधित केंद्रों पर ऑनलाईन पंजीयन करनेवाले लोगों को कोरोना का दुसरा टीका लगवाया जा रहा है. 

    73 हजार 500 टीका उपलब्ध 

    इधर 18 वर्ष आयुसीमा पूर्ण करनेवाले लोगों को सोमवार से कोरोना का दूसरा टीका लगवाना शुरू कर दिया गया है. ऐसे में पूर्व नियोजन करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना का टीका मंगवाया है. वर्तमान स्थिति में जिला स्वास्थ्य विभाग के पास कुल 73 हजार 500 कोरोना का टीका उपलब्ध है. जिनमें 4 हजार 500 को-वैक्सीन और 69 हजार कोविडशील का समावेश है. ऐसी जानकारी स्वास्थ्य विभाग से मिली है.