सामाजिक दूरी का पालन कर स्वातंत्र्य दिन मनाए

  • राज्य सरकार के निर्देश

Loading

गडचिरोली. कोरोना वायरस का संक्रमण टालने के लिए इस वर्ष राज्य में स्वातंत्र्य दिन सामाजिक दूरी व उचित सतर्कता बरतकर मनाए, ऐसे निर्देश राज्य सरकार ने परिपत्रक से सभी जिले को दिए है. स्वातंत्र्य दिन का वर्धापन दिन राज्य में सभी विभागीय, जिला, उपविभागी, तहसिल मुख्यालय में ध्वजारोहण कर मनाया जाएगा. जिसके तहत विभागीय आयुक्तों ने अपने अपने विभाग के विभागीय तथा जिला मुख्यालय की जगह पर ध्वजारोहण समारोह आयोजित करने के सुचना दिए गए है.

आयोजकों पर सभी जिम्मेदारी
एखादे कार्यालय को अथवा संस्था को अपना खुद का ध्वजारोहण समारोह करना है तो वे सुबह 8.35 बजे के पूर्व अथवा 9.35 बजे के बाद आयोजित करे. कोरोना वायरस की पार्श्वभूमी ध्यान में लेकर स्वातंत्र्य दिन का संपूर्ण कार्यक्रम सामाजिक दूरी संदर्भ का सभी नियमों का पालन कर संपन्न होगा. इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी आयोजकों की रहनेवाली है. निमंत्रित के अलावा अन्य नागरिकों ने जिलास्तर पर दिए गए वेबलिंक पर प्रसारण देखे अथवा राज्य सरकार के कार्यक्रम का दूरचित्रण का प्रसारण देखे, ऐसी बिनती जिला प्रशासन की ओर से की गई है.

दिनभर में जगह जगह विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन
पौधारोपण, आंतरशालेय, अंतर महाविद्यालय के स्तर पर ऑनलाइन पध्दती से वाद विवाद स्पर्धा, प्रश्नमंजुषा कार्यक्रम तथा सोशल मीडियाव्दारा चयनित छात्र, छात्राओं का देशभक्ती पर गीत, भाषण आयोजित करने की सूचना सरकार की ओर से दिए गए है. किसी विषय का वेबिनार आयोजित करना एनएसएस व एवायकेएस व्दारा देशक्तीपर ऑनलाइन मुहिम चलाई जानी चाहिए. तथा सोशल मीडिया पर डिजिटलल माध्यमव्दारा देशभक्ती पर अथवा राष्ट्रीय एकात्मता संबंधीतों के गीतों का प्रसार करने की सुचना भी दिए गए है. नागरिकों ने घर के बालकनी, छत से राष्ट्रीय ध्वज लेहराना, इसी तरह नाविन्यपूर्ण उपक्रमव्दारा स्वातंत्र्यदिन मनाने के दृष्टीकोन से आवश्यक कार्रवाई करे, ऐसे सूचना इस परिपत्रक में दिए गए है.