चामोर्शी नपं का कारभार प्रशासक के हाथ

  • 29 को समाप्त होगा कार्यकाल

Loading

चामोर्शी. 5 वर्ष पूर्व अस्तित्व में आए जिले के नगर पंचायतों का कार्यकाल समाप्त होने से यहां के नगरपंचायत पदाधिरियों का कार्यकाल 29 नवंबर को पूर्ण होनेवाला है. जिससे नगर पंचातय का कारभार प्रशासक के हाथ में जानेवाला है. 

वर्ष 2015 में तत्कालीन सरकार ने राज्य के तहसील स्तर के ग्राम पंचायतों का रूपांतर कर नगरपंचायत की स्थापना 24 अप्रैल 2015 को की. अक्टूंबर, नवंबर 2015 में चुनाव संपन्न हुए. इसमें कांग्रेस को 10, भाजप 5, राकॉं 1, शिवसेना 1 ऐसे 17 प्रत्याशी चुनकर आए. इस समीकरण के अनुसार कांग्रेस की जयश्री पंकज वायलालवार ने प्रथम नगराध्यक्ष के रूप में 30 नवंबर 2015 को कार्यभार स्विकारा था. इसके पश्चात ढाई वर्ष का कार्यकाल समाप्त होने के बाद राकां की प्रज्ञा धीरज उराडे यह 29 नवंबर 2020 को नगराध्यक्ष पद का कार्यभार स्विकारा था. इा तरह से 5 वर्ष के नगर पंचायत का समयावधि 29 नवंबर 2020 को समाप्त होनेवाले है. जिसेस इस नगर पंचायत का कारभार प्रशासक के हाथ में जानेवाला है. 

प्रशासक के रूप में तोडसाम की नियुक्ती

चामोर्शी नगरपंचायत के प्रशासक के रूप में एसडीओ यु. ए. तोडसाम की नियुक्ती जिलाधिकारी ने की है. जिससे वे 30 नवंबर को पदभार स्विकारनेवाले है. समयावधि समाप्त होने से नपं चुनाव का कार्यक्रम घोषित हुआ है. जिसके तहत अंतिम प्रभाग रचना 24 दिसंबर को होनेवाली है. इसके पश्चात कोरोना महामारी का संकट होने से चुनाव होंगे या टाले जाऐंगे यह बताना कठीण है. मात्र सरकार नपं के कामकाज में व्यतय न आए इसके लिए प्रशासक वर्तमान पदाधिकारियों के साथ सल्ला मशवरा लेकर कामकाज करे, ऐसी सुचना की है.