Supply inspector and clerk also came under Corona's stubbornness

गडचिरोली. इससे पूर्व अहेरी तहसील में पाए गए 3 मरीज कोरोना मुक्त हुए. ऐसे में आज 19 जून को अहेरी तहसील में 1 कोरोना बाधित मरीज पाया गया है. जिससे जिले में कोरोना बाधितों की संख्या 54 हुई है. इसमें से अबतक 42 मरीज कोरोना मुक्त हुए है. वहीं 11 मरीज सक्रिय है. अहेरी तहसील में इससे पूर्व पाए गए सभी 3 मरीजों ने कोरोना से जंग जितकर स्वस्थ्य होकर घर लौटे है. जिससे अहेरी तहसील कोरोनामुक्त हुई थी. मात्र अहेरी शहर में अब एक कोरोना पाजिटिव मरीज पाए जाने से तहसील प्रशासन की ओर से प्रतिबंधात्मक क्षेत्र घोषित करना, उक्त व्यक्ति के संपर्क में आनेवाले लोगों की खोज करने की कार्रवाई आरंभ की गई है. 

तहसीलनिहाय बाधित व स्वस्थ्य हुए मरीज 
जिले में अबतक कुल 54 कोरोना बाधित मरीजों का पंजियन किया गया है. इनमें से 42 मरीजों ने कोरोना से मुक्ती पाई है. जिससे अब केवल 11 मरीज सक्रिय है. इसमें गडचिरोली तहसील में 8 बाधित होकर 5 कोरोनामुक्त तो 4 सक्रिय है. आरमोरी में 4 बाधित तो 3 स्वस्थ्य व 1 सक्रिय मरीज है. देसाईगंज में एक बाधित पाया गया होकर उसपर उपचार शुरू है. कुरखेडा तहसील में पाए गए सभी 9 मरीज स्वस्थ्य हुए है. कोरची में पाया गया 1 मरीज स्वस्थ्य हुआ है. धानोरा तहसील में 3 बाधितों में से 2 स्वस्थ हुए है. वहीं एक सक्रीय मरीज पर उपचार शुरू है. चामोर्शी के 5 बाधितों में से 4 मरीज स्वस्थ्य हुए है, 1 सक्रिय है. मुलचेरा में 7 बाधितों में से 4 कोरोनामुक्त तो 3 सक्रिय मरीज है. अहेरी तहसील में 4 बाधितों में से 3 ने कोरोना की जंग जीती है, वहीं 1 सक्रिय मरीज है. एटापल्ली में 8 व भामरागढ में 3 बाधित कोरोनामुक्त हुए है. सिरोंचा में पाए गए 1 मरीज की तेलंगाना राज्य में मृत्यू हुई है. 

262 संदग्धिों के लिए नमुने
जिले में अबतक कुल 4835 मरीजों के नमुने लिए गए होकर 4781 नमुने निगेटिव आए है. इसमें दुबारा लिए गए 365 व ट्रृ नॅप पर के 137 नमुनों का समावेश है. आज शुक्रवार को कुल 262 नमुने जांच हेतु लिए गए है. जिले में अब 668 संदग्धि मरीज संस्थात्मक क्वारंटाईन में है. वहीं 11 सक्रिय मरीजों पर अस्पताल में उपचार शुरू है. जिले में 5 सक्रिय प्रतिबंधात्मक क्षेत्र है. 

आष्टी में कंटेनमेंट जोन घोषित
आष्टी के संस्थात्मक क्वारंटाईन में रखे गए 1 मरीज की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आने के बाद जिलाधिकारी ने आष्टि परिसर में प्रतिबंधित क्षेत्र की घोषणा की है. आष्टी का एस.चंद्रा वद्यिालय का परिसर 30 जून तक प्रतिबंधित क्षेत्र के रूप में घोषित किया गया है.  उक्त कंटेनमेंट जोन के नियंत्रण अधिकारी के रूप में चामोर्शी के तहसीलदार की ओर जम्मिेदारी सौंपी गई है. उक्त प्रतिबंधित क्षेत्र के सभी नागरिक नियमों का पालन करें, अन्यथा कडी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है. उक्त परिसर के यात्री, आस्थापना, दुकान, सेवा आदि पुर्णतर्‍ प्रतिबंधित होंगे. उक्त क्षेत्र में वैद्यकीय सेवा से संबंधित अधिकृत अधिकारी, कर्मचारियों को प्रवेश की अनुमति रहेगी. अनाज, भोजन, क्वारंटाईन कक्ष से संबंधित संसाधन से संबंधित व्यक्ति कों तहसीलदार की पूर्व अनुमति रहेगी. इसके अलावा अन्य किसी भी व्यक्ति को उक्त क्षेत्र में आवागमन के लिए पाबंदी लगाई गई है.