coronavirus

    अहेरी: तहसील के आलापल्ली का निवासी एक सरकारी कर्मचारी यु. के. इस नए स्ट्रेन का कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी होकर इस नए स्ट्रेन का जिले में पहला ही मरीज मिलने से जिले में खलबली मची गई है. उपचार के बाद उक्त कर्मचारी स्वस्थ्य होने की राहत देनेवाली जानकारी भी है. मात्र फिर भी अहेरी प्रशासन की ओर से संबंधित व्यक्ति के संपर्क में आए व्यक्ति की खोज कर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. 

    आलापल्ली में निवासरत होनेवाले कर्मचारी की कोरोना जांच करने पर कोरोना का नया स्ट्रेन होने की प्राथमिक जानकारी जिला स्वास्थ्य यंत्रणा को प्राप्त हुई थी. जिससे उक्त मरीज के नमुने तत्काल पूणे में जांच हेतु भेजे गए थे. जांच के बाद 27 फरवरी को उक्त कर्मचारी को कोरोना के नए यु. के. स्ट्रेन का संक्रमण होने की बात स्पष्ट हुई.

    जिससे प्रशासन ने तत्काल सतर्कता बरतते हुए उसपर कोविड सेंटर में उपचार करते हुए उसके संपर्क में आनेवाले व्यक्ति, रिश्तेदारों की खोज की गई. उपचार के बाद संबंधित कर्मचारी कोरोनामुक्त हुआ. जिससे उसे डिस्चार्ज देकर घर रवाना किया गया. नए स्ट्रेन का संक्रमण होने से उसके संपर्क में आनेवाले घर के व बाहर के लोगों की खोज प्रशासन द्वारा की जा रही होकर उसके संपर्क के सभी लोगों के अहेरी प्रशासन मार्फत कॉन्टॅक्ट ट्रेसिंग किए जाने की जानकारी है. 

    सपंर्क के व्यक्ति की खोज करने मुहिम शुरू 

    तहसील में नए कोरोना यु.के. स्ट्रेन का मरीज पाए जाने की बात सहीं है. 27 फरवरी को उक्त मरीज को नए स्ट्रेन का संक्रमण होने की बात स्पष्ट होते ही उसपर कोविड सेंटर में उपचार किया गया. उपचार के बाद संबंधित मरीज कोरोनामुक्त होकर उसके संपर्क में आए लोगों की खोज करने प्रशासन द्वारा मुहिम चलाई जा रही है.- ओंकार ओतारी, तहसीलदार, अहेरी