6 more deaths due to corona in Rajasthan, 351 new cases

गडचिरोली. बिते ढाई माह से कोरोनामुक्त रहे देसाईगंज तहसील में कोरोना बाधित मरीज पाया गया है. जिससे जिले के सभी तहसीलों में अब कोरोना ने प्रवेश किया है. जिले में कोरोना बाधित मरीजों की संख्या 52 हुई होकर 40 मरीज स्वस्थ्य हुए है. जिससे अब वर्तमान में 11 मरीज सक्रिय है. 

देसाईगंज में 26 वर्षीय युवक को जिले में दाखिल होने के बाद देसाईगंज के संस्थात्मक विलगीकरण में रखा गया था. मुंबई के वाशी से 6 जून को कुल 29 यात्री निजी बस से देसाईगंज में आए थे. इसमें से 10 लोगों को देसाईगंज के विलगीकरण में रखा गया था. वहीं इसमें से 17 लोगों को धानोरा तहसील के संस्थात्मक विलगीकरण में रखा गया है. वहीं अन्य 2 व्यक्ति गोंदिया जिले के थे. उन्हे वहां के विलगीकरण में रखा है. देसाईगंज के 10 लोगों में से एक व्यक्ति की रिपोर्ट मंगलवार को देररात तक पाजिटिव आयी. जिससे उसे गडचिरोली के जिला अस्पताल में उपचार हेतु रेफर किया गया. अन्य 9 यात्रीयों को इससे पूर्व ही विलगीकरण में रखा है. उनकी रिपोर्ट अबतक प्राप्त होनी है. जिले में वर्तमान में 11 सक्रिय कोरोना बाधित होकर उनपर जिला अस्पताल में उपचार शुरू है. ऐसी जानकारी प्रशासन द्वारा दी गई है. 

बाधित व स्वस्थ होने में कुरखेडा तहसील अव्वल
जिले में कुल 52 कोरोना बाधित मरीज पाए गए है. जिसमें कुरखेडा तहसील के सर्वाधिक 9 मरीजों का समावेश है. वहीं यह सभी मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे है. जिससे जिले में बाधित मरीज पाए जाने व स्वस्थ्य मरीजों में कुरखेडा तहसील अव्वल है. जिले में अबतक 40 कोरोना मरीज स्वस्थ्य हुए है. वहीं एक मरीज की मृत्यू हुई है. जिसमें गडचिरोली तहसील में 8 बाधित पाए गए, जिसमें से 4 स्वस्थ्य तो 4 सक्रिय, एटापल्ली तहसील में 8 बाधित में से सभी स्वस्थ्य, मुलचेरा में 7 बाधित जिसमें 4 स्वस्थ्य तो 3 सक्रिय, चामोर्शी तहसील में 4 बाधित जिसमें सभी स्वस्थ्य, आरमोरी में 4 बाधित जिसमें 2 स्वस्थ्य तो 2 सक्रिय, अहेरी व भामरागढ तहसील में 3-3 बाधित जिसमें सभी स्वस्थ्य, धानोरा तहसील में 3 बाधित जिसमें 2 स्वस्थ्य तो 1 सक्रिय, कोरची तहसील में 1 बाधित तथा स्वस्थ्य तथा देसाईगंज तहसील में 1 सक्रिय मरीज का समावेश है. वहीं सिरोंचा तहसील के 1 मरीज की मृत्यू हुई है. जिले में अब 11 सक्रिय मरीज है. 

78 नमुने लिए जांच हेतु
जिले में अबतक कुल 4125 नमुनों की जांच की गई होकर इसमें से 4074 नमुनों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. जांच हेतु लिए गए नमुनों में 310 दुबारा लिए गए नमुने व ट्रृ नॅट पर के 118 नमुनों का समावेश है. आज बुधवार को 78 नमुने जांच हेतु लिए गए है. जिले में कुल 3732 संदग्धि मरीज पाए गए है. अब 789 मरीजों को संस्थात्मक क्वारंटाईन में रखा गया है. जिले में 3 सक्रिय प्रतिबंधात्मक क्षेत्र है. ऐसी जानकारी प्रशासन द्वारा दी गई है.