17 to 4 days public curfew in Gadchandur

  • अबतक 5 शहरों में लिया निर्णय

गडचिरोली. जिले में बढते कोरोना बाधितों की संख्या प्रशासन के लिए सिरदर्द बन रही है। बढते बाधितों के कारण नागरिकों में दहशत का वातावरण निर्माण हुआ है। जिले के कुछ तहसील मुख्यालय होनेवाले शहरों ने कोरोना के संक्रमण की श्रृंखला तोडने के लिए जनता कर्फ्यू का पालन करने का निर्णय लिया है। अबतक 5 तहसीलों ने स्वेच्छा से यह निर्णय लिया है। इसी तेजी से कोरोना बाधितों की संख्या बढती रही तो समुचे जिले में जनता कर्फ्यू की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। 

गडचिरोली शहर में बढता कोरोना संक्रमण को ध्यान में लेते हुए संक्रमण की श्रृंखला तोडने के लिए व्यापारी संगठना व सर्वदलीय पदाधिकारियों ने शहर में 23 से 30 सितंबर तक जनता कर्फ्यू का निर्णय लिया है। आज चौथे दिन जनता कर्फ्यू को शहर में व्यापक प्रतिसाद मिला। जिला मुख्यालय होनेवाले गडचिरोली शहर द्वारा लिए गए इस निर्णय का स्वागत अन्य तहसील मुख्यालय होनेवाले शहरों ने किया है। संबंधित व्यापारी संगठना, सर्वदलीय नेता तथा प्रशासकीय अधिकारियों के बैठक के बाद आरमोरी, कोरची, अहेरी, देसाईगंज इन शहरों में सप्ताहभर जनता कर्फ्यू का पालन किया जानेवाला है। इस दौरान सभी दुकाने व प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय लिया गया है। मात्र नागरिकों को असुविधा न हो, इस उद्देश से किराना, सब्जी घर पहुंच देने की छूट दी गई है। वहीं दवा दूकान, कृषि केंद्र शुरू रखे जानेवाले है। कोरोना की श्रृंखला तोडने के लिए उक्त शहरों द्वारा लिया गया निर्णय प्रशंसनीय है।

इस कालावधि में होगा जनता कर्फ्यू

जिले में 5 तहसील मुख्यालय होनेवाले शहरों ने स्वेच्छा से जनता कर्फ्यू का पालन करने का निर्णय लिया है। इसमें फिलहाल गडचिरोली शहर में जनता कर्फ्यू शुरू होकर यहां व्यापक प्रतिसाद मिल रहा है। इसके साथ ही आरमोरी शहर में 28 सितंबर से 5 अक्टूबर , कोरची 26 से 4 अक्टूबर, अहेरी 28 से 4 अक्टूबर, देसाईगंज 27 से 6 अक्टूबर इस कालावधि तक जनता कर्फ्यू का पालन किया जानेवाला है. 

कोरोना बाधितों में ‘टॉप फाईव्ह’ तहसीले

जिले में शुक्रवार तक 2375 बाधितों का पाये गये है। इसमें से 1734 बाधित कोरोनामुक्त हुए। वहीं 15 बाधितों की मृत्यु हो चुकी है। फिलहाल 626 सक्रिय मरीजों पर उपचार शुरू है। अबतक मिले बाधितों में गडचिरोली तहसील में सर्वाधिक 1034 बाधित पाए गए है। वहीं चामोर्शी तहसील में 296, देसाईगंज 181, अहेरी 170, आरमोरी 144 इन 5 तहसीलों में कोरोनाग्रस्तों में टाप पर है। वहीं मुलचेरा तहसील में सबसे कम यानी 35 बाधित पाये गये है