Lockdown extended in Chhattisgarh, allowed to extend till 31 May
Representative Image

    • साप्ताहिक बाजार में भीड को टालने हेतु व्यापारियों की सतर्कताभरी उपाययोजना

    कोरची: जिले में फिर से कोरोना ने सीर उठाना प्रारंभ कर दिया है. कोरोना का बढता प्रादुर्भाव ध्यान में लेते हुए जिले के उत्तरी छोर होनेवाले कोरची शहर में गुरूवार को बाजारपेठ बंद रखा गया था. इस दौरान अत्यावश्यक दुकाने छोड शहर के साप्ताहिक बाजार समेत दुकाने बंद रखे गए थे. 

    जिला प्रशासन ने जिले में कोरेाना का बढता प्रादुर्भाव को देखते हुए भीड टालने के लिए साप्ताहिक बाजार आयोजित करने में सक्त मनाई की है. गुरूवार को कोरची शहर में साप्ताहिक बाजार आयोजित होता है. साप्ताहिक बाजार बंद रहने के बावजूद इस दिन परिसर के नागरिकों की शहर में होनवाली भीड को टालने के लिए शहरवासियों ने स्वयं होकर कोरची की बाजारपेठ बंद रखी. शहर के दवा दुकाने छोड अन्य संपूर्ण बाजारपेठ दिनभर बंद रखी गई. व्यापारी वर्ग के सहयोग से कोरची शहर में बाजारपेठ बंद रख भीड को टालने में सफलता अर्जीत की गई. 

    कोरची में मिले 2 नए बाधित

    जिले में गुरूवार को 54 कोरोना बाधित मरीज मिले है, जिसमें कोरची तहसील के 2 मरीजों का समावेश है. उक्त दोनों बाधित मरीज कोरची शहर के निवासी है. आज के बाधितों के साथ तहसील में कुल बाधितों का आंकडा 297 हुआ है. इसमें से 285 बाधित कोरोनामुक्त हुए है. वहीं कोरोना से एक व्यक्ति की मृत्यू तो 11 सक्रिय मरीजों पर उपचार शुरू है.