Corona test
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. राज्य सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन ने सरकारी कर्मचारियों के साथ ही लोगों को कोरोना की जांच करने की अपील की है. जिस कर्मचारी ने कोरोना का टिका नहीं लगाया है, ऐसे कर्मचारी को 15 दिन में कोरोना जांच निगेटिव की रिपोर्ट पेश करनी है. जिसके कारण जिले में अनेक कर्मचारी कोरोना जांच कराने के लिए सेंटर पर पहुंच रहे है.

    साथ ही कोरोना के लक्षण पाए जानेवाले मरीज भी कोरोना जांच हेतु सेंटर पर आ रहे है. जिस कारण कोरोना जांच के लिए लोगों की भीड उमडती नजर आ रही है. बतां दे कि, दिनभर में अनेक लोगों की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है. जिसमें से नितदिन 100 से अधिक मरीज बाधित पाएं जा रहे है.

    संक्रमित बिमारियों में वृद्धि

    जिले में बिते कुछ दिनों से मौसम में परिवर्तन हो रहा है. अप्रैल माह प्रारंभ हुआ है. इस माह कडाके की धुप रहती है. किंतू मौसम में परिवर्तन के कारण बिच बिच में बेमौसम बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. मौसम में परिवर्तन के कारण अनेक संक्रमित बिमारीयां भी सीर उठा रही है. इन दिनों लोगों को खांसी, बुखार, सर्दी आदि का संक्रमण पाया जा रहा है. यहीं लक्षण कोरोना महामारी के भी होने के कारण अनेक लोग कोरोना जांच सेंटर में जाकर कोरोना जांच करा रहे है. जिससे जांच करने का दायरा बढता नजर आ रहा है.

    लोग दिख रहे सतर्क

    कोरोना महामारी के बढते प्रादुर्भाव के कारण लोगों में भी व्यापक दहशत है. जिसके कारण लोग सतर्क होकर कोरोना जांच के लिए आगे आ रहे है. शुरूआत में कोरोना बाधित पाएं जाने पर उक्त मरीज पर कोविड कक्ष में उपचार किया जा रहा था. जिससे कोरोना जांच करने में लोग घबराते नजर आते थे. मात्र अब प्रशासन ने होम आईसोलेशन की भी सूविधा का विकल्प भी मरीजों के समक्ष रखा है. जिसके कारण अब नागरिक कोरोना जांच कराने में हिचकिचाते नजर नहीं आ रहे है. जिससे बडी मात्रा में लोग सतर्क होकर कोरोना जांच करते नजर आ रहे है.