सिरोंचा शहर मे बीएसएनएल का नया टॉवर निर्माण करने की मांग

गडचिरोली. सिरोंचा शहर में बीएसएनल की एकमात्र सेवा उपलब्ध है. मात्र ग्राहकों को मोबाईल द्वारा विगत अनेक माह से उचित सेवा उपलब्ध न होने के कारण बीएसएनएल की एकमात्र सेवा चरमराई है. बीएसएनएल के इस फर्जी व मानमानी कामकाज से ग्राहकों में रोष व्यक्त हो रहा है. बीएसएनएल की मोबाइल सेवा सुचारू करने के लिए समय समय पर आंदोलन किया गया. मात्र अभी तक मरम्मत नहीं की गई. जिससे ग्राहक पडोस के तेलंगणा राज्य के निजी मोबाइल कंपनीओं की सेवा ले रहे है.

सिरोंचा शहर में बीएसएनएल की एकमात्र सेवा उपलब्ध होकर वह नाममात्र साबित हो रही है. केंद्र सरकार ने बस स्टैंड  नजीक बीएसएनएल का टॉवर निर्माण किया. मात्र शुरूआत से ही यह सेवा  शहर के मोबाईल धारकों के लिए सिरदर्द साबित होती जा रही है. मोबाईल से दस बार फोन करने के बावजूद भी कहा पर भी फोन नहीं पाता है. यह टॉवर की इंटरनेट सेवा नाममात्र ही है क्या? ऐसा सिरोंचा शहर के व शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों को लग रहा है. बार बार प्रयास करने के बावजूद भी इंटरनेट ठीक तरह से नहीं चल पाता है. जिससे ग्राहकों का इंटरनेट रिचार्ज बर्बाद होते जा रहा है. इस नुकसान का मुआवजा केंद्र सरकार देगी क्या? ऐसा सवाल उपस्थित हो रहा है.

इस टॉवर का रेंज शहर व परिसर के आसरअल्ली मार्ग के राजीवनगर तक आलापल्ली मार्ग के रंगय्यापल्ली व नगरम तक ही है. 2011 के जनगणना के अनुसार शहर की लोकसंख्या 15 हजार के लगभग थी. किंतु अब लोकसंख्या में वृद्धी हुई है. तथा बदलते समय में इंटरनेट का युग शुरू होने से शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र के नागरिक अब स्मार्ट फोन की ओर जा रहे है. मात्र अच्छी सेवा न मिलने से स्मार्ट फोन भी शो पिस साबित हो रहा है.

नए टॉवर का काम ठंथेबस्ते में

सिरोंचा शहर में बीएसएनएल का एक ही टॉवर होने से शहर में और एक टॉवर निर्माण करने के लिए केंद्र सरकार ने अनुमति देने की जानकारी है. 2 माह के पहले शहर में और एक नया टॉवर निर्माण करने के लिए अनुमति दी. यह टॉवर वार्ड क्रमांक 5 में निर्माण किया जानेवाला था. मात्र नगरपंचायत ने शुरूआत में नाहरकत प्रमाणपत्र के लिए पैसे भरे ऐसा कहकर नाहरकत प्रमाणपत्र देने में टालमटोल किया. इस बारे की जानकारी यहा के उपसरपंच व सामाजिक कार्यकर्ता रवी सल्लम पता चलते ही वे तहसील कार्यालय में जाकर उक्त समस्या तहसीलदार, प्रभारी मुख्याधिकारी रमेश जसवंत के निदर्शन में लाकर दी. उस समय तहसीलर की ओर नगरपंचायत के मुख्याधिकारी का प्रभार होने से खुद तहसीलदार ने पहल कर संबंधित विभाग को टॉवर निर्माण के लिए ना हरकत प्रमाणपत्र मिलाकर दिया. इसके बावजूद भी काम को शुरूआत नहीं हुई. 

जनप्रतिनिधी, वरिष्ठ अधिकारीओं ने ध्यान देने की जरूरत

शहर में बढते मोबाईल धारकों की संख्या ध्यान में लेते हुए, शहर में एक भी निजी मोबाईल टॉवर नहीं है. जिससे मंजूर रहनेवाला नया बीएसएनएल का नया टॉवर जल्द से जल्द निर्माण करने के लिए इस क्षेत्र के सांसद अशोक नेते व संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने ध्यान देने की जरूरत है. सिरोंचा शहर में नया टॉवर निर्माण कर शहर के मोबाईल धारकों को अच्छी सेवा देने की मांग शहरवासीओं ने की है.