33 केवी बिजली उपकेंद्र का काम रोकने अंतरगांव वासियों का धरना प्रदर्शन

Loading

कुरखेडा. तहसील के अंतरगाव में बिजली वितरण कंपनी द्वारा शुरू 33 केवी बिजली उपकेंद्र का निर्माणकार्य रोकने की मांग के लिए अंतरगांव वासियों ने आज 28 अक्टूबर को धरना प्रदर्शन कर  प्रशासन का ध्यानाकर्षण किया।

वर्ष 2018-19 में तत्कालीन ग्रामसेवक, सरपंच और ग्रामपंचायत के अन्य पदाधिकारियों ने फर्जी दस्तावेज पेश कर खुद के मर्जी से प्रस्ताव को मंजूरी दी। मंजूरी के बाद  जनवरी में बिजली वितरण कंपनी ने उपकेंद्र के निर्माणकार्य की शुरूवात की। यह बात ग्रामीणों का ज्ञात होते ही ग्रापं से आरटीआई के तहत जानकारी मांगी। किंतु  सरपंच द्वारा जानकारी देने में टालमटोल का आरोप ग्रामीणों ने किया है। इसकी सूचना देने पुराडा थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी। ग्रामीणों के अनुसार वर्ष 2018-19 की ग्रामसभा में उपकेंद्र के लिए सर्वे क्रमांक 10 की जगह देने की चर्चा की गई थी। मात्र उक्त निर्माण सर्वे क्रं. 16 में शुरू है। जबकि सर्वे क्रं. 16 का भूखंड चार पीढ़ियों से गांव विकास हेतु आरक्षित है।  जमीन का उपयोग गांव के मवेशियों के चराई, शंकर पट, श्मशानभूमि के लिए है। इस आधार पर ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी कार्यालय से शिकायत है। इसी ओर प्रशासन का ध्यानाकर्षण हेतु अंतरगांव वासियों ने आज धरना दिया। इसके बावजूद काम न रोके जाने पर तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

धरना प्रदर्शन में ग्रामसभा के अध्यक्ष यशवंत झोडे, ग्रामकोष समिति के अध्यक्ष मधुकर जमदाल, वन समिति के सचिव केशव राऊत, पुलिस पाटील श्यामराव जगदाल, प्रकाश झोडे, मुखरू मसराम, अरविंद नाकाडे, सुखराम कोरेटी, छगन सरवा, खुशाल नाहमुरते, पूर्व सरपंच केशव दरवडे, देवानंद सुकारे, रमेश जमदाड की अगुवाई में नेतृत्व फाऊंडेशन के कार्यकर्ते सुरज गावतुरे, अनिल नागोसे, चेतन किरसान व ग्रामीण शामिल थे।