नक्सलियों के खिलाफ भटपार पंचक्रोशि के नागरिकों का जनआक्रोश

  • 'उस' हत्या का किया निषेध

Loading

गडचिरोली. भामरागड उपविभाग के धोडराज परिसर के भटपार के निवासी मुन्शी देवू ताडो (28) का नक्सलियों ने शनिवार को निर्ममता से हत्या की. नक्सलियों ने किए हत्या के खिलाफ भटपार पंचक्रोशी के नागरिकों ने रैली निकालकर नक्सलियों का निषेध किया.

नक्सलियों ने हत्या किए मुन्शी ताडो यह विशेष पुलिस अधिकारी न होकर वो व उसकी पत्नी जैनी मुन्शी ताडो यह नक्सल दलम में कार्यरत थे. कुछ वर्ष पूर्व नक्सली जिवन से परेशान होकर सामान्य जीवन जी रहे थे. ऐसा होकर भी नक्सलियों ने केवल संदेह में मुन्शी ताडो की हत्या की. जिससे मुन्शी ताडो की हत्या से नक्सलियों का हिंसक चेहरा जनता के सामने आया है. नक्सली यहं जल, जंगल, जमिन का कारण बताकर आदिवासी जनता की दिशाभुल करते होकर आदिवासी लोगों को नक्सल सप्ताह मनाने में मजबुर करते है. साथ ही आदिवासीयों के विकासकार्य में बाधा निर्माण करते है. जनता पर अपनी दहशत निर्माण हो, इसलिए गरीब निरपराध की हत्या करते है. नक्सलियों ने अब तक गडचिरोली जिलें में 534 निरपराध लोगों की हत्या की है. इसके आगे नक्सली किसी भी व्यक्ति की हत्या ना करें, साथ ही सप्ताह मनाकर हिंसक कार्रवाई ना करें, इसलिए पोमके धोडराज परिसर के भटपार गांव के नागरिक एकजुट आकर नक्सलियों के खिलाफ आक्रोश रॅली निकाली. साथ ही नक्सलियों के हिंसक कृत्यीयों का निषेध किया है. किष्टापुर नाले पर पुलिया निर्माणकार्य के वाहनों को जलाने के बाद नक्सलियों के खिलाफ यहां के नागरिकों ने विकास के प्रवाह में आने के लिए पंचक्रोशि के 22 गांव के ग्रामीणों ने ग्रामसभा में प्रस्ताव लेकर नक्सल गांवबंदी कर पुलिया का निर्माणकार्य पुरा किया गया. इसी धर्ती पर भटपार के नागरिको ने नक्सलियों के खिलाफ जनआक्रोश रैली निकालकर नक्सलियों का निषेध किया है. हमें हमारे क्षेत्र का विकास चाहिए होकर नक्सली आदिवासी नागरिकों की हत्या कर उक्त परिसर में दहशत निर्माण करना चाहते है. किंतु हम सभी एकजुट आकर नक्सलियों को नही डरेंगे. भटपार पंचक्रोशि के नागरिकों ने खुद जनआक्रोश रैली निकालकर ‘नक्सलवाद मुर्दाबाद, माओवाद मुर्दाबाद’ ऐसे विभिन्न नक्सलियों के खिलाफ घोषणा देते निरपराध नागरिक का हत्या के खिलाफ निषेध किया है.  

एसपीं ने की प्रशांसा
नक्सलियों को चेहरा जनता के सामने आने से सामान्य जनता खुद पहल कर नक्सलियों के खिलाफ जिलें के विभिन्न क्षेत्र में रॅली निकालकर नक्सलियों का निषेध कर रहे है. इन नागरिकों का पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवडे ने प्रशांसा की है. इससे पूर्व किष्टापुर व हाल ही में भटपार साथ ही जिलें के कुछ गांव के नागरिकों ने नक्सल गांवबंदी के माध्यम से नक्सलियों का निषेध कर विकास के प्रवाह में शामील हो रहे है. इसी तरह से नक्सलियों के हिंसक कार्रवाईयों को न डरते एकजुट आकर विकास के प्रवाह में आनेवाले ग्रामीणों का गडचिरोली पुलिस बल हरदम साथ रहेगा, ऐसी गवाही पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवडे ने दी है.