रामसागर परिसर में फैली गंदगी – संक्रमीत बिमारीयों की बढी संभावना

आरमोरी. आरमोरी शहर का मध्यवर्ती क्षेत्र होनेवाले रामसागर तालाब परिसर में सर्वत्र गंदगी का आलम फैला हुआ है. निरंतर शिकायत करने के बावजूद संबंधित प्रशासन की सफाई की ओर अनदेखी किए जाने से बरसात के दिनों में गंदगी के चलते संक्रमीत बिमारीयों का प्रकोप बढने का खतरा निर्माण हुआ है. 

प्रसिद्ध रामसागर तालाब से सटकर ही दुर्गामाता देवस्थान का मंदिर है. उक्त तालाब में शहर के सार्वजनीक नाली, गटार का पानी तालाब में जमा होने से संपूर्ण तालाब ही गंदगी के आलम में फंसा है. इसमें निरंतर वृद्धी होने से सर्वत्र बदबू की स्थिती है. तालाब के चहुओर लोगों की बस्ती होकर सार्वजनिक सडक के पास ही शाला होने से इस मार्ग से हमेशा वाहनों का आवागमन रहता है. वर्तमान में बारिश के मौसम को शुरू होने से सर्वत्र गंदगी का आलम निर्माण हुआ है. जिससे संक्रमीत बिमारी का खतरा निर्माण हुआ है. 

इतना ही नहीं तो उक्त तालाब के खुली जगह में शौच के लिए जाना, मटन मार्केट का कचरा तालाब में डाले जाने से यह समस्या निर्माण हो रही है. जिससे नगर परिषद प्रशासन तत्काल सुध लेकर नियोजन करे तथा गंदगी फैलानेवालों पर जुर्माने की कार्रवाई करने की मांग हो रही है.