corona
File Photo

  • सोमवार को 62 जवानों ने जिती कोरोना से जंग

Loading

गडचिरोली. कोरोना से मुक्त हुए 62 सुरक्षा जवानों को जिला अस्पताल के महिला कर्मचारियों ने राखी बांधी. इसके बाद जवानों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया. महिला कर्मचारियों के हाथों जवानों की कलाईयां सजने से जवान भावुक हो उठे थे. 

गडचिरोली जिले में नक्सल गतिविधीयों पर रोक लगाने के लिए सीआरपीएफ, एसआरपीएफ तथा पुलिस जवान तैनात है. स्वयं का गांव कोसो दूर होन से वे रक्षाबंधन के लिए अपने गांव नहीं जा सकते है. मात्र हमारी भी कलाईयां राखी से सजे ऐसी आंस उनके मन में होती है. जिला अस्पताल में कोरेानपा उपचार ले रहे 62 जवान रक्षाबंधन के दिन ही कोरोना मुक्त हुए. जिससे उन्हे कोरोना मुक्त होने का प्रमाणपत्र देने के साथ ही उनके कलाईयों पर राखी बांधकर उन्हे भावनिक आधार देने की संकल्पना जिला शल्यचिकित्सक ने रखी. जवानों से चर्चा कर राखी बांधने का निश्चित किया गया. इसके बाद कोरोना मुक्त हुए जवानों के कलाईयों पर महिला कर्मचारियों ने राखी बांधी.

इस समय जिला शल्य चिकित्सक डा. अनिल रुडे, अतिरिक्त जिल्हा शल्य चिकित्सक डा. माधुरी किलनाके, डा. धुर्वे, डा. नागदेवते, शंकर तोगरे, महेश देशमुख, स्नेहल संतोषवार, अधिसेविका अनिता निकोडे उपस्थित थे. घर से कोसो दूर रहनेवाले जवान कोरोना के चपेट में आए है. अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी ही इन जवानों का परिवार बने है. जवानों पर उपचार करने के साथ ही उन्हे मानसिक आधार भी स्वास्थ्य कर्मी दे रहे है. 

सोमवार को 24 कोरोना बाधित
सोमवार को जिले में 11 पुलिस जवानों के साथ अन्य 13 लोग कोरोना बाधित पाए गए है. इसमें से सभी अन्य मरीजों के संपर्क के तीव्र जोखीम के थे. 11 पुलिस जवानों में गडचिरोली पुलिस दल के 8, एटापल्ली तहसील के हेडरी पुलिस थाने के 2 तो एक भामरागढ के पुलिस थाने में कार्यरत है. अन्य 13 लोगों में आमरोरी के कोरोना मरीज के संर्क के 3 व एक अन्य महिला, गडचिरोली जिला अस्पताल के 2 मरीज व एक दवा स्टोअर का चौकीदार तथा गडचिरोली के धर्मशाला में भर्ती होनेवाले 3 लोग, चामोर्शी तहसील के जयरामपूर के कोरोना मजरी के संपर्क के 3 सदस्यों का समावेश है. जिससे अबतक जिले के कुल बाधितों की संख्या 631 हुई है. अबतक 498 कोरोनामुक्त हुए होकर सक्रिय कोरोना बाधितों की संख्या 132 है.