Eid should be celebrated at home District Magistrate

कोरोना पार्श्वभूमि पर शुक्रवार 30 अक्टूबर को मनाई जाने वाली ईद ए मिलादुन्नबी त्योहार अन्य त्योहारों की भांति घर में ही रहकर मनाये।

  • जुलूस निकालने में बंदी

गडचिरोली. कोरोना पार्श्वभूमि पर शुक्रवार 30 अक्टूबर को मनाई जाने वाली ईद ए मिलादुन्नबी त्योहार अन्य त्योहारों की भांति घर में ही रहकर मनाये। सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों पर बंदी  होने से ईद-ए-मिलाद  के जुलूस में अनुमति नहीं रहेगी। मात्र प्रतिकात्मक स्वरूप में निकाले जानेवाले जुलूस को अनुमति रहेगी, ऐसा निर्देश जिलाधिकारी ने दिए है।

प्रतिकात्मक जुलूस के लिए पुलिस प्रशासन की पूर्व अनुमति व अनापत्ती प्रमाणपत्र लेना अनिवार्य होगा। उक्त जुलूस के दौरान स्वागत के लिए मंडप लगाना है तो सरकार के नियम के अनुसार संबंधित नगर पालिका, पुलिस प्रशासन व स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी नियमों का पालन करना होगा। मंडप में 5 लोगों से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकेगे। धार्मिक प्रवचन कार्यक्रम में सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशा का पालन कर आनलाईन कार्यक्रम आयोजित करने की अपील जिलाधीश ने की है।

केबल, टीवी, वेबसाईट, फेसबुक लाईव आदि के  माध्यम से प्रसारण द्वारा अन्य लोगों को कार्यक्रम देखने की व्यवस्था करे। ध्वनीप्रदूषण संदर्भ के नियमों का पालन करें, नियम व अनुमति के अनुसार प्याऊ लगाए। नियमों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी जिलाधीश दीपक सिंगला ने दी है।