विभिन्न मांगों को लेकर किसानों का चक्काजाम

कुरखेडा. स्वतंत्र विदर्भ राज्य के निर्माण के साथ विभीन्न मांगों को लेकर किसान संगठना गडचिरोली व विदर्भ राज्य आंदोलन समिति की ओर से किसानों ने पुराडा मार्ग पर शनिवार 12 दिसंबर को चक्काजाम आंदोलन किया. इस दौरान तहसीलदार समेत विभीन्न विभागों के वरीष्ठ अधिकारियों ने मांगों के संदर्भ में सरकार की ओर प्रयास करने का आश्वासन देने के पश्चात आंदोलन पिछे लिया गया. 

किसान संगठना के जिला प्रमुख राजेंद्रसिंह ठाकर के नेतृत्व में पुराडा के रामगड टी पॉईंट पर चक्काजाम आंदोलन किया गया. इस समय सर्वप्रथम किसान संगठना के प्रणेते स्व. शरद जोशी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इसके पश्चात स्वतंत्र विदर्भ राज्य का निर्माण करे, बंद समर्थन मुल्य धान खरीदी केंद्र शुरू करे, सातबररा पर के हिस्सेदार सम्मतीपत्र की शर्त रद्द करे, लोडशेडींग बंद करे घरकुल लाभार्थियों को रेती उपलब्ध कराएंए आदि समेत 11 विभीन्न मांगों को लेकर चक्कामा आंदोलन किया गया था. 

आंदोलकों की आक्रमक भूमिका को ध्यान में लेते हुए कुरखेडा के नायाब तहसीलदार के.वी. मडावी, आविका उपप्रादेशिक कार्यालय कोरची के प्रभारी अधिकारी, बिजली विभाग के अभियंता ने आंदोलनस्थल पर भेट देते हुए आंदेालनकर्ताओं से चर्चा की. इस समय विभीन्न मांगों का ज्ञापन संबंधितों को सौंपा गया. चर्चा के दौरान संबंधित अधिकारियों ने सरकार की ओर प्रयास करने का आश्वासन देने के पश्चात आंदोलन समाप्त किया गया. आंदोलन में खेडेगाव, हेटीनगर, झाडा, कन्हारटोला, दादापूर, चिरचाडी, भटेगाव, रामगड, येडापूर आदि समेत परिसर के गांवों के बडी संख्या में किसान, महिला, पुरूष सहभागी हुए थे.