विकास कार्यों के लिए रेती की अडचण दूर करे – गोटेफोडे

Loading

कुरखेडा. जिले के रेतीघाटों की निलामी नहीं होने से रेती के अभाव में शहर के विकासकार्य प्रभावित हुए है. प्रशासन विकासकार्यो में रेती की अडचण दूर करे, ऐसी मांग कुरखेडा नगर पंचायत के प्रभारी नगराध्यक्ष रवींद्र गोटेफोडे ने की है. 

कुरखेडा नपं अंतर्गत संपूर्ण शहर में 10 करोड रूपयों के विकासकार्यो को मंजूरी दी गई है. करीबन 2 माह पूर्व इस कार्यो का कार्यारंभ आदेश दिया गया है. इसमें समाज भवन का निर्माण, प्रमुख सडकों का डामरीकरण, श्रीराम नगर का सिमेंट-कॉंक्रीट सडक, हनुमान मंदिर, साई मंदिर, स्मशानभूमी का सौंदर्यीकरण, कब्रस्थान, इदगाह परिसर का सौंदर्यीकरण, साप्ताहिक बाजार में सिमेंट सडक, अंगणवाडी निर्माण, अन्य सिमेंट-कॉंक्रीट सडक व नाली निर्माण का समावेश है. यह सभी कार्य पूर्ण करने के लिए रेती की आवश्यकता है. मात्र रेतीघाटों की निलामी नहीं होने से सभी रेती घाट बंद है. रेती के अभाव में कार्य शुरू नहीं हो पाए. फलस्वरूप विकासकार्यो को ब्रेक लगा है. यह सभी कार्य पूर्ण करने के लिए करीब डेढ हजार ब्रास रेती की आवश्यकता है. इसमें से कुछ कार्य शुरू होने पर निधी वापिस जाने की संभावना व्यक्त हो रही है. 

रेती उपलब्ध कराएं
रेती के अभाव में कुरखेडा शहर के विभीन्न विकासकार्यो को ब्रेक लगा है. रेती नहीं होने से निर्माणकार्य प्रलंबित होकर प्रशासन इसके लिए उपाययोजना करने की आवश्यकता है. प्रशासन 5 किमी परिसर में एक रेती घाट मंजूर कर संबंधित ठेकेदारों को बजट के अनुसार आवश्यक होनेवाले रेती का स्थानीय स्तर पर तहसीलदार के मार्फत अस्थायी परवाना देकर रेती उपलब्ध कराएं, जिससे शहर के विकासकार्य पूर्ण होंगे, इससे लॉकडाऊन कालावधि में बेरोजगार हुए मजदूरों को काम मिलेगा, ऐसी बात भी प्रभारी नगराध्यक्ष रवींद्र गोटेफोडे ने कहीं है.