PM Aawas Yojna

    देसाईगंज. शहर के प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वित्तीय दृष्टि से दुर्बल घटक प्रकल्प के लाभार्थियों को केंद्र सरकार के हिस्से की बाकी बचा अनुदान तत्काल उपलब्ध कराएं, ऐसी मांग देसाईगंज नप के स्वास्थ्य सभापति सचिन खरकाटे ने जिलाधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में की है.

    स्थानीय नगर परिषद में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वित्तीय दृष्टि से दुर्बल घटक 4 अंतर्गत कुल 116 डीयूएस घरकुल का पहला डीपीआर केंद्रीय मान्यता व सनियंत्रण समिति की ओर से 25 मार्च 2019 को मंजूर किया गया. जिसके तहत राज्य सरकार के हिस्से का अनुदान प्रत्येकी 1 लाख का निधि 4 सितंबर 2019 को तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों लाभार्थियों को वितरित किया गया.

    राशि नहीं मिलने से लाभार्थी अड़चन में

    393 डीयूएस घरकुल का दूसरा डीपीआर केंद्रीय मान्यता व सनियंत्रण समिति की ओर से 27 नवंबर 2019 को मंजूर किया गया था. जिसके तहत राज्य सरकार के हिस्से का अनुदान प्रत्येकी 1 लाख रुपये 23 अक्टूबर 2020 को आरमोरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक कृष्णा गजबे के हाथों संबंधित लाभार्थियों को वितरित किया गया.

    किंतु केंद्र सरकार की ओर से राशि प्राप्त नहीं होने से घरकुल का निर्माण प्रलंबित होकर लाभार्थी अड़चनों में आए हैं. यह गंभीर बात को ध्यान में लेकर योजना के घरकुल लाभार्थियों को केंद्र सरकार के हिस्से की बाकी बचा अनुदान तत्काल उपलब्ध कराने की मांग नप सभापति खरकाटे ने की है.