गोंडवाना विवि के प्राध्यापक भर्ती को स्थगिती

Loading

गडचिरोली. कोरोना प्रादुर्भाव ध्यान में लेते हुए गोंडवाना विश्वविद्यालय की भर्ती प्रक्रिया को आगामी आदेश तक स्थगिती दिए जाने की अधिसुचना विश्वविद्यालय ने दी है. 

गोंडवाना विश्वविद्यालय ने 20 मार्च 2020 को विज्ञापन प्रकाशित कर स्नानकोत्तर विभाग के लिए प्राध्यापक, सहयोगी प्राध्यापक व सहायक प्राध्यापक पद के लिए आवेदन मंगाए थे. 26 पदों के लिए 562 उम्मिदवारों केा आवेदन पात्र साबित हुए है. इस दौरान भर्ती में ओबीसी प्रवर्ग के लिए एक भी जगह आरक्षीत नहीं होने से यह पदभर्ती रद्द करे, ऐसी मांग को लेकर सिनेट सदस्य गोविंद भेंडारकर व उनके सहयोगियों ने उच्च न्यायालय के नागपूर खंडपीठ में याचिका दायर की थी. उच्च न्यायालय ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए आवेदन करना, छटनी आदि प्रक्रिया शुरू रखी जा सकेगी, मात्र आगामी आदेश तक साक्षात्कार नहीं लिए जा सकते है, ऐसे आदेश दिए थे. राष्ट्रीय ओबीसी बहुजन महासंघ ने भी यह भर्ती रद्द करने की मांग की थी. जिससे विश्वविद्यालय प्रशासन ने केवल आवेदन छटनी की प्रक्रिया संपन्न की थी. 

मात्र कोरोना प्रादुर्भाव में राज्य में लॉकडाऊन होने से अनेक इच्छूक उम्मिदवार साक्षात्कार के लिए नहीं आ सकेंगे. जिससे यह पदभर्ती कुछ समय के लिए रद्द कर लॉकडाऊन हटने के बाद ले, इसके लिए शिक्षक मंत्र संगठना से संबंधित सिनेट सदस्य भी आग्रही थे. उन्होने  पदभर्ती स्थगित करने संदर्भ में राज्यपाल को भी ज्ञापन पेश किया था. उपरोक्त सभी बातों को ध्यान में रखकर आगामी आदेश तक पदभर्ती प्रक्रिया आगे बढाने की जानकारी विवि ने घोषित की है.