Stormy Rain in Wardha

    Loading

    चामोर्शी. तहसील में शुक्रवार, 14 अप्रैल को शाम के दौरान आंधी-तुफान के साथ हुई बेमौसम बारिश के कारण धुपकालीन धान फसलों के साथ ही आम तथा पेड़ गिरे. घरों के छत पर के कवेलू उड़ने से अनेक परिवार पर आसमान तले रहने की नौबत आयी है. 

    तहसील में सिंचाई सुविधाएं होनेवाले किसानों ने रब्बी सीजन में धुपकालीन धान फसलों की बुआई की थी. धान फसल कटाई व बांधनी की प्रक्रिया शुरू है. ऐसे में बेमौसम बारिश के कारण सुखाने हेतु रखी फसल पानी के चपेट में आयी है. जिससे फसलों का व्यापक नुकसान होने की संभावना व्यक्त हो रही है. धान फसलों के साथ ही आम फसलों को भी व्यापक क्षति पहुंची है. तुफानी बारिश के कारण आम निचे गिरे है. वहीं तेज हवाओं के कारण खेत परिसर के पेड़ भी धराशायी हुए है.

    नवेगांव माल में आंगन में खड़ा पेड़ धराशायी होकर गिर पड़ा. इसमें कोई हताहत नहीं हुई है, किंतू मकान का व्यापक नुकसान हुआ है. कलमगांव में हरिश्चंद्र गेडाम के नए मकान पर लगाए गए सिमेंट के पत्रे उडने से नुकसान हुआ है. रेगड़ी में बिजली तारों पर पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति खंडित हुई थी. तहसील के अनखोडा, कढ़ोली, रामपूर परिसर में भी मकानों का व्यापक नुकसान हुआ है. मकानों का पंचनामा करने का कार्य जारी है. 

    गाज गिरने से मवेशियों की मृत्यू 

    तहसील में शुक्रवार को हुई बेमौसम बारिश के दौरान एक बैल तथा 2 भैसें के बछड़े ऐसे कुल 3 मवेशियों की मृत्यू हुई है. सगणापूर के किसान हिरामण श्रावण भोयर के मालिकाना बैल पर गाज गिरी. जिसमें बैल की मृत्यू हो गई. मामले का पंचनामा किया गया. इस समय सरपंच पार्वता कन्नाके, पोलिस पाटील तन्वी कोडापे, ग्रापं सदस्य सुनील कन्नाके, माजी उपसरपंच कैलास कोडापे, धनराज सेलोटे, नामदेव आभारे, विजय सेलोटे, कोतवाल रेवननाथ मेश्राम थे. इस घटना में बैल मालक का 35 हजार रूपयों का नुकसान हुआ है. वहीं दुसरी घटना में आमगांव (म.) के पशुपालक विश्वनाथ सखाराम जुवारे के भैस के 2 बछड़ों पर गाज गिरने से उनकी घटनस्थल पर ही मौत हो गई. उनका भी व्यापक नुकसान हुआ है.