किसानों को प्रतिक्विंटल 700 बोनस तत्काल दें : नेते

    Loading

    • खरीप सीजन पूर्व जायजा बैठक

    गड़चिरोली. सरकार किसानों को प्रतिक्विंटल 700 रुपये बोनस घोषित किया है. मात्र अभी तक वह बोनस किसानों को नहीं मिला. खरीप सीजन बुआई करने के पूर्व किसानों को बोनस तत्काल दिया जाए, किसानों के लिए लिए हुए सरकार निर्णय का अंमल तत्काल करे, ऐसे निर्देश सांसद अशोक नेते ने झूम मिटिंग द्वारा खरीप सीजन पूर्व नियोजन के जायजा बैठक में दिए. 

    गड़चिरोली जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के अध्यक्षता में खरीप सीजन पूर्व नियोजन की जायजा बैठक झूम मिटिंग द्वारा संपन्न हुई. बैठक में सांसद अशोक नेते, विधायक डा. देवराव होली, विधायक कृष्णा गजबे, जिलाधिकारी दीपक सिंगला, मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुमार आशीर्वाद, जिला अधीक्षक कृषी अधिकारी, सभी विभाग के अधिकारी, विभाग प्रमुख वीडीओ कान्फरंस द्वारा बैठक में उपस्थित थे.

    बैठक में सांसद अशोक नेते ने नियमित कर्ज चुकानेवाले किसानों को सरकार की ओर से मिलनेवाली 50 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि तत्काल दी जाए, सरकार की ओर से गरीब नागरिकों के लिए 2 माह का दिया जानेवाला निशुल्क राशन तत्काल वितरित करें, मक्का खरीदी तत्काल शुरू कर गोडाउन उपलब्ध करे, किसानों को बांध पर बिज उपलब्ध कराए, सिरोंचा, भामरागड़, एटापल्ली व अहेरी तहसील के किसानों को रासायनिक खाद के लिए वडसा का रैक पॉईंट लंबा गिरने से मंचेरीयाल में रैक पॉईंट शुरू कर खाद उपलब्ध करा दे, फसल कर्ज वितरण का नियोजन कर किसानों को तत्काल फसल कर्ज का वितरण करे, कोविड-19 के नियमों का पालन कर गुजरी व साप्ताहीक बाजार में सब्जी बिक्री करने की अनुमति दे.

    आदिवासी क्षेत्र के नागरिकों में कोरोना संदर्भ में होनेवाली गलतफैमी दूर करने के लिए उस क्षेत्र में जनजागृती शिविर लेकर आदिवासी बांधवों को मार्गदर्शन करे, टीकाकरण के लिए उन्हें प्रोत्साहित करे आदी मुद्दों पर बैठक में चर्चा की गई. सरकार निर्णय पर अंमल कर किसानों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाए व नागरिकों को सुविधा उपलब्ध करा देने के निर्देश सांसद अशोक नेते ने दिए.