सिरोंचा बांध पर खाद वितरण योजना का शुभारंभ

गडचिरोली. हाली में शुरू रहनेवाले संचार बंदी से किसान बांधवों की कृषी केंद्र में भीड न हो इसलिए सिरोंचा तहसिल के झिंगानूर के महात्मा फुले किसान उत्पादक गुट की ओर से कृषी विभाग के सीधे किसानों कें बांध पर खाद वितरण योजना का शुभारंभ किया गया. इस योजना के माध्यम से 200 बॅग ग्रोमर खाद की आपूर्ति की गई.

इस समय सिरोंचा के तहसिल कृषी अधिकारी जे. पी. दोंदे ने किसान गुट के माध्यम से अतिदुर्गम क्षेत्र के किसान बांधवों को खाद का समय पर व घरपोच आपूर्ति होकर उन्हें किसी भी समस्याओं का सामना नहीं करना पडेगा, यह दृष्टीकोन रखकर हम किसान गुट के मार्फत किसानों को सीधे उनके बांध पर खाद, बिज व कीटकनाशक आपूर्ति करने के लिए मुहिम हाथ में लेने का उन्होंने कहा. गुट के माध्यम से एक ही समय में खाद की आपूर्ति होने से किसान बांधवों को निवष्ठिा के लिए तहसिल स्तर पर आने की आवश्यकता नहीं गिरती है.

जिससे उनके समय व पैसे दोनों की बचत होती है. उचित भाव पर उन्हें खाद की आपूर्ति की जाने का उन्होंने कहा. कार्यक्रम में मंडल कृषी अधिकारी आर. सी. रोकडे, तहसिल तंत्रज्ञान व्यवस्थापक ओ. वाय. लांजेवार, कृषी सहाय्यक पुलो, वालदे, कोटनाके, मेश्राम, खटींग, सवंडकर, शेडमाके व किसान गुट के सदस्य, निवष्ठिा वक्रिेता उपस्थित थे.