Temperature
File (PIC)

    Loading

    गडचिरोली. जिले में बिते कुछ दिनों से मौसम के बदले बदले तेवर नजर आ रहे है. कभी कडी धुप तो कभी बदरीला मौसम, बारिश ऐसा विपरीत मौसम का हाल है. ऐसे में बिते सप्ताह से तपीश में व्यापक वृद्धी हुई है. तपीश बढने के कारण गर्मी व उसम से लोग परेशान नजर आ रहे है. जिले लॉकडाउन व संचारबंदी है. किंतू लोगों की चहल पहल जारी है.

    मात्र दोपहर के दौरान तीव्र धुप के कारण शहर तथा ग्रामीण अंचल के सडकों पर संचारबंदी पर अमल का नजारा दिखाई पडता है. धुप के कारण दोपहर के दौरान लोग बाहर निकलना टालते दिख रहे है. तापमान में हुए वृद्धि का परिणाम लोगों के जीवनस्तर पर हुआ है. जिसके कारण दिन व रात के दौरान कुलर व पंखे चलते नजर आ रहे है.

    वैसे तो अप्रैल माह से ही कडी धुपकाले की अनुभूति लोगों को होती है, किंतू इस वर्ष मौसम के परिवर्तन के कारण धुप, छाव का नजारा दिखाई दे रहा है. मात्र बिते एक सप्ताह से फिर से तपीश बढनी प्रारंभ हुई है. जिस कारण लोगो की परेशानियां भी बढ गई है. आसमान में सूरज आग उगल रहा है, जिस कारण लोग गर्मी से त्रस्त नजर आ रहे है.

    गर्मी से निजात पाने के लिए लोग विभीन्न उपाययोजना करते दिख रहे है. लॉकडाउन होने के कारण लोग घरों पर ही है. ऐसे में दिन तथा रात के दौरान कुलर, पंखे चलते नजर आ रहे है. लोगों द्वारा घर में ही ठहरने के कारण लू की घटनाएं सामने नहीं आ रही है. किंतू लू से बचने हेतु सतर्कता बरतने की अपील स्वास्थ्य विभाग कर रहा है.