अंत:त कृषी पंप की बिजली लाइन शुरू

  • आंदोलन की चेतावनी से प्रशासन की नींद उडी

Loading

आरमोरी. कोरोना प्रादुर्भाव में लॉकडाऊन के चलते रोजगार का माध्यम ठप्प गिर चुका है. किंतु किसानों का खेती सीजन शुरू होने पर बिजली बील न भरने का कारण देकर वैरागड के कुछ किसानों के कृषीपंप बिजली लाईन वितरण विभागव्दारा बंद किया गया था. जिससे संतत्प किसानों ने आंदोलन की चेतावनी देते ही वैरागड बिजली वितरण कंपनी के शाखा अभियंताव्दारा कृषी पंप की लाईन शुरू करने से किसानों को राहत मिली है.

तहसिल के वैरागड परिसर के किसान कृषी पंप की बारिश मौसम के धान बुआई को शुरूवात करने के लिए जाने पर बील न भरने का कारण सामने कर लाईन बंद की गई थी. कोरोना लॉकडाऊन के चलते संकट में आनेवाले किसानों ने वैरागड बिजली वितरण कंपनी के शाखा अभियंता की भेट लेकर कृषी बिजली लाईन शुरू करने की मांग की थी. किंतु जब तक बिजली भुगतान नही होगा तब तक लाईन शुरू नहीं करूंगा, जो करना है वो करे, ऐसी धमकी अभियंता ने किसानों को दी.

जिससे संतत्प किसानों ने किसानों की बुआई रूकानेवाले बिजली वितरण कंपनी के शाखा अभियंता भोवरे ता तबादला कर किसानों की बिजली कोरोना के पार्श्वभूमीपर पूर्ववत शुरू करने की मांग को लेकर जिला आदिवासी कांग्रेस सचिव दिलीप घोडाम के नेतृत्व में आंदोलन छेडने की चेतावनी अधिक्षक अभियंता सुवसु गडचिरोली व उपविभागीय अभियंता सुवसु आरमोरी को दिया था. जिससे प्रशासन में खलबली मचकर आरमोरी बिजली वितरण कंपनी के उपविभागीय अभियंता बोबडे के मध्यस्थी से आज, बुधवार को कृषी पंप की बिजलीआपूर्ति पूर्ववत शुरू की गई. जिससे किसानों को बडी राहत मिली है.