Lord owner of Melghat, pre-monsoon planning in Dharni

  • कुछ ही दिनों में खस्ताहाल हुई सडक

अहेरी. अहेरी व सिरोंचा तहसील को जोडनेवाला आवलमरी-लंकाचेन – झेंडा उक्त मार्ग पर सडक साथ ही पुलियां का निर्माणकार्य संबंधित ठेकेदार द्वारा शुरू है. किंतु कुछ ही दिनों में उक्त सडक का डांमर निकलने से निमार्णकार्य घटीया दर्जे का होने का स्पष्ट हो रहा है. नागरिकों को शिकायत के बाद शिवसेना पदाधिकारीयों ने काम की जांच की होने से उक्त निर्माणकार्य में भ्रष्टाचार का संदेह व्यक्त कर वरिष्ठ पदाधिकारीयों द्वारा मुख्यमंत्री को शिकायत करने की जानकारी दी है. 

अहेरी व सिरोंचा इन तहसील को जोडनेवाले आवलमरी, लंकाचेन झेंडा इस मार्ग का साथ ही पुलिया का निर्माणकार्य एक ठेकेदार द्वारा शुरू है. किंतु उक्त निर्माणकार्य में घटीया दर्जे का साहित्यो का उपयोग होने से कुछ ही दिनों में सडक खस्ताहाल हुई है. इस संदर्भ में नागरिकों ने संबंधित ठेकेदार की ओर शिकायत कि

होने से ठेकेदार ने इस ओर अनदेखी की. जिससे नागरिकों ने सडक की समस्या ध्यान में लेकर शिवसेना पदाधिकारीयों ने 21 जुन को वास्तव्य में जांच की होने से निर्माणकार्य कानुन के अनुसार न होने का ध्यान में आया. जगह-जगह पर सडक का डांमर निकला होकर उक्त सडक निर्माणकार्य में घटीया दर्जे का साहित्य उपयोग में लाने का स्पष्ट दिखाई दे रहा है. किंतु उक्त सडक संदर्भ में संबंधित विभाग के वरष्ठिों ने अनदेखी की होने से उक्त निर्माणकार्य में भ्रष्टाचार को बढावा देने का स्पष्ट दिखाई दे रहा है. जिससे उक्त निर्माणकार्य की सभी स्तर से  जांच करने संदर्भ में शिवसेना के वरिष्ठपदाधिकारीयों द्वारा मुख्यमंत्री के पास शिकायत करने की जानकारी शिवसेना जिला प्रमुख राजगोपाल सुल्वावार ने दी है. 

विस्तृत जांच कर कार्रवाई करें – शिवसेना 
उक्त निर्माणकार्य की जांच कर ठेकेदार, निर्माणकार्य विभाग साथ ही वनविभाग के संबंधितों पर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग शिवसेना जिला प्रमुख राजगोपाल सुल्वावार, जिला उप्रमुख रियाजभाई शेख, विधानसभा क्षेत्र प्रमुख अरूण धुर्वे, अहेरी तहसील प्रमुख अक्षय करपे, अहेरी विधानसभा संगठक बिरजु गेडाम, अहेरी तहसील प्रमुख दिलीप सुरपाम आदि समेत शिवसेना पदाधिकारीयों ने की है.

उक्त सडक निर्माणकार्य के लिए गौण खनिज की उचल की गई है. रेपनपल्ली वन परिक्षेत्र के आवलमरी में गौण खनिज की बिना अनुमति उचल की गई. वहीं सडक का निर्माण करते समय सडक के दोनों तरफ काटछेद के अनुसार सडक का कार्य नही किया जाने का वास्तव्य में जांच करते समय ध्यान में आया होने का अहेरी विधानसभा प्रमुख ए.एम. धुर्वे ने कहा है.