Indian railway
File PIC

Loading

  • वडसा रेल्वेस्टेशन पर नहीं रहेगा स्टापेज 
  • रेल्वे मंत्रालय के आदेश

गडचिरोली. गडचिरोली जिले के एकमात्र रेल्वेस्टेशन होनेवाले वडसा रेल्वे स्टेशन पर से जबलपूर-चांदाफोर्ट एक्सप्रेस प्रति दिन दौडनेवाली है. ऐसा आदेश भारत सरकार के रेल्वे मंत्रालय के मंडल के उपसंचालक विवेक कुमार शर्मा ने 15 जनवरी को निर्गमित किए है. मात्र उक्त एक्सप्रेस का वडसा के रेल्वेस्टेशन स्टापेज नहीं रहनेवाला है. 

जबलपूर-चांदाफोर्ट एक्सप्रेस का मुहूर्त अबतक निश्चित नहीं हुआ है. फिर भी जबलपुर रेल्वे स्टेशन पर से सुबह 5.15 बजे प्रस्थान होनेवाली है. चंद्रपूर के चांदा फोर्ट रेल्वे स्टेशन पर दोपहर 1.50 बजे पहुचनेवाली है. ऐसी बात आदेश में दर्ज है. चांदा फोर्ट रेल्वे स्टेशन पर से दोपहर 2.50 बजे प्रस्थान होकर रात 11.25 बजे जबलपूर रेल्वे स्टेशन पर पहुचनेवाली है. जबलपूर-चांदाफोर्ट एक्सप्रेस यह रेल्वे मदन महल, नैनपूर, बालाघाट व गोंदिया इन रेल्वे स्टेशन पर रूकनेवाली है.

मात्र गडचिरोली जिले के वडसा यह एकमात्र रेल्वे स्टेशन होकर यहां इस रेल्वेगाडी का स्टापेज नहीं दिया गया है. देसाईगंज जिले के सबसे बडी बाजारपेठ व इस जगह अनेक उद्योग होने से यह विभीन्न जगह से व्यापारी व उद्योजक आते है. जिससे वडसा रेल्वे स्टेशन पर स्टापेज देने पर बडी मात्रा में वाणिज्यीक व्यवसाय रेल्वे विभाग को मिल सकता है. गोंदिया व चांदाफोर्ट रेल्वे स्टेशन के बिच में