PMC Covid Center Started in Ganesh Kala Krida
File Photo

    Loading

    देसाईगंज. कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या ध्यान में लेते हुए देसाईगंज के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में 100 व्हेंटिलेटर व ऑक्सिजन युक्त बेड उपलब्ध कराने के कार्य को 28 अप्रैल को शुरूआत की गई थी. करीब 15 दिनों के अंतराल में ही कोविड केअर सेंटर का कार्य पूर्ण किया गया है. जिसके तहत आज 15 मई से विधायक कृष्णा गजबे के हाथों सेंटर का लोकार्पन कर कोविड केअर सेंटर शुरू किया गया.

    इस समय उपविभागीय अधिकारी विशाल मेश्राम,  भाजपा के जिलाध्यक्ष किसन नागदेवे, नगराध्यक्ष शालु दंडवते, नप के उपाध्यक्ष मोतिलाल कुकरेजा, तहसील आपदा प्रबंधन प्राधिकरण समिति के अध्यक्ष तथा तहसीलदार संतोष महले, प्रभारी गुटविकास अधिकारी निर्मला कुचिक, नप के मुख्याधिकारी डा. कुलभुषण रामटेके, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डा. अभिषेक कुमरे, ग्रामीण अस्पताल के स्वास्थ्य अधिक्षक डा. अविनाश मिसार, संतोष श्यामदासानी, लक्ष्मण रामाणी आदि मान्यवर प्रमुखता से उपस्थित थे.

    इस दौरान स्थानीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अति तत्काल सेवा के रूप में 50 बेड की व्यवस्था की गई है. जिसमें से 10 बेड ऑक्सीजन युक्त तैयार किए गए है. वहीं जोखिमभरे मरीजों को यहां के कोवीड केअर सेंटर में रेफर करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. युद्धस्तर पर संपूर्ण बेड जल्द ही व्हेंटिलेटर व ऑक्सीजन युक्त करने का कार्य शुरू होकर तज्ञ चिकित्सक भी उपलबध कराएं जानेवाले है. जिससे जिला अस्पताल का बोझ कुछ कम होकर गंभीर मरीजों को तत्काल स्वास्थ्य सेवा मिलनेवाली है. 

    सैनिटायझर मशिन उपलब्ध

    उक्त कोविड केअर सेंटर के लोकार्पण के अवसर पर विधायक कृष्णा गजबे ने स्थानीय मरीजों के लिए सैनिटाईझर मशिन उपलब्ध कराई है. तथा अत्यावश्यक संदर्भिय सेवा उपलब्ध कराने पर ध्यान देकर तहसील के अधिक से अधिक नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए यंत्रणा गतिमान की जा रही है.