कोयनगुडा जिप स्कुल के शिक्षक, विद्यार्थी आकाशवाणी पर

  • 3 दिसंबर को होगी मुलाखत
  • उपक्रमशील स्कुल की ली सुध

भामरागढ. तहसील का अतिदुर्गम क्षेत्र रहनेवाले कोयनगुडा इस उपक्रमशील जिला परिषद स्कुल की सुध ली गई होकर 3 दिसंबर को नागपूर आकाशवाणी के ‘शाळेबाहेरची शाळा’ इस कार्यक्रम में स्कुल के शिक्षक व विद्यार्थी की मुलाखत ली जानेवाली है. आदिवासीबहुल क्षेत्र के कोयनगुडा स्कुल को बहुमान प्राप्त होने से तहसील में खुशी का वातावरण निर्माण हुआ है.

विभागीय आयुक्त कार्यालय नागपूर, प्रादेशिक विद्या प्राधिकरण नागपूर, शिक्षा विभाग जिला परिषद गडचिरोली, डायट गडचिरोली व प्रथम फाऊंडेशन की ओर से आयोजित ‘शाळाबाहेरची शाळा’ इस नागपूर आकाशवाणी के कार्यक्रम में भामरागढ तहसील के उपक्रमशील कोयनगुडा जिप स्कुल के शिक्षक विनीत बंडू पद्मावार व इसी स्कुल का कक्षा 2 री का विद्यार्थी जीवन बाबुराव हबका की गुरुवार, 3 दिसंबर को मुलाखत प्रसारित होनेवाली है. मुलाखत में कोरोना कालावधि में किस तरह से पढाई शुरू है इसकी जानकारी शिक्षक विनती पद्मावार देनेवाले है. वहीं विद्यार्थी जीवन हबका को किस रंग की तितलिया देखी इसकी तस्वीर निकालकर रंगाए यह स्वाध्याय दिया है. अतिदुर्गम क्षेत्र रहनेवाले कोयनगुडा स्कुल के शिक्षक व विद्यार्थी को पहिली बार ही आकाशवाणी पर मुलाखत का अवसर मिलने से दोनों ने खुशी व्यक्त की है.

उक्त मुलाखत में प्रादेशिक विद्या प्राधिकरण नागपूर के संचालन रविंद्र रयतकरा, गडचिरोली प्राथमिक शिक्षणाधिकारी राघवेंद्र मुनघाटे, गुटशिक्षणाधिकारी धर्मानंद मेश्राम, केंद्रप्रमुख विनोद दुमालवार समेत ग्रामीणों ने शुभकामनाए दी है. वहीं प्रथम फाऊंडेशन के मार्गदर्शक श्रीकांत पावडे, स्कुल के सहशिक्षक वसंत ईष्टाम ने प्रयास किया है.