पेंढरी परिसर में इंटरनेट सुविधा का अभाव – टावर बने शो-पिस

गडचिरोली. धानोरा तहसील के पेंढरी परिसर में बीएसएनएल व जिओ मोबाईल कंपनी का टावर निर्माण किया है. मात्र अबतक जिओ का टावर शुरू नहीं होने से यह टावर शोपिस बना है.  

इस परिसर में बीएसएनएल कंपनी का नेटवर्क उपलब्ध है. मात्र किसी से संपर्क करने पर संपर्क नहीं हो पाता है. निरंतर रिडायल करने के बावजूद भी फोन नहीं लगाता है. जिससे .%नेटवर्क फुल मात्र कॉल गुल% ऐसी स्थिती नर्मिाण हुई है. वहीं इंटरनेट का पूर्णत अभाव है. जिससे इंटरनेट के लिए ग्राहक जिओ की ओर आंसभरी निगाहों से देख रहे है. मात्र 2 वर्ष बितने के बावजूद जिओ कनेक्शन का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है. पेंढरी परिसर में इंटरनेट का अभाव है. जिससे परिसर के ग्राहक ऑनलाईन बातों से भी अज्ञात है. इसका परिणाम परिसर के नागरिकों को हो रहा है.

वर्तमान स्थिती में सभी कार्य ऑनलाईन पद्धती से हुआ है. मात्र परिसर में इंटरनेट की सुविधा नहीं होने से लोगों को सिधे तहसील अथवा जिलास्तर पर जाना पडता है. जिससे नागरिकों का समय तथा पैसा दोनों भी बर्बाद हो रहा है. पेंढरी में उपविभागीय पुलिस थाना, 2 सीआरपीएफ की तुकडी, 2 बैंक , ग्राम पंचायत, डाक विभाग, सरकारी प्राथमिक आश्रम स्कूल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पशुवैद्यकीय अस्पताल, राजस्व मंडल, फॉरेस्ट का रेंज ऑफिस, 33 केव्ही बिजली सब स्टेशन, महिला बचत गुट, आविका संस्था आदी  कार्यालय है. इन कार्यालयों के सभी कार्य ऑनलाईन पद्धती से होते है. मात्र समय समय पर इंटरनेट उपलब्ध नहीं रहने से अनेक कार्यालय के कार्य प्रलंबित है. फलस्वरूप नागरिकों के साथ ही कर्मीयों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है. संबंधित विभाग ध्यान देकर दोनों कंपनी की सेवा सुचारू करने की मांग ग्राहकों द्वारा की जा रही है.