Maharashtra Lockdown Updates : Corona restrictions can be further relaxed in Maharashtra from next week, a big decision can be taken soon
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. राज्य के साथ ही जिले में पैर पसार रहे कोरोना महामारी के कारण राज्य सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन ने जिले में विकेंड लाकडाउन की घोषणा की थी. जिसके तहत सोमवार से शुक्रवार तक जीवनावश्यक वस्तूओं की दूकानें छोड़ अन्य दूकानें लाकडाउन तो शनिवार व रविवार को संपूर्ण लाकडाऊन का निर्णय लिया था.

    व्यपारियों ने किया था विरोध

    लाकडाऊन के इस निर्णय को राज्य के अन्य जिलों के साथ ही गड़चिरोली जिले के व्यापारियों द्वारा भी तीव्र विरोध हुआ था. मात्र बीते 2 दिन व्यापारियों ने समर्थन देते हुए शनिवार व रविवार को बाजार बंद रखी. इसके पश्चात सरकार ने व्यापारियों को राहत देते हुए 14 अप्रैल के बाद ही निर्णय लेने का फैसला हुआ. जिसके तहत सोमवार से बाजारपेठ पूर्ण रूप से शुरू हुए हैं. बुधवार का जिले के बाजार शुरू रखे जानेवाले हैं. राज्य में कोरोना बाधितों की संख्या बढ़ती जा रही है, ऐसे में राज्य सरकार कड़े लाकडाउन पर निर्णय लेने की संभावना व्यक्त हो रही है.

    गुलजार हुआ बाजार

    शहर में 4 दिनों से दुकाने बंद हैं, वहीं वीकेंड लाकडाऊन के तहत 2 दिन जीवनश्यक वस्तूओं की भी दूकाने बंद रही. जिसके कारण सोमवार से बाजारों में लोगों की काफी चहल- पहल दिखाई दी. आगामी लाकडाऊन लगने के भय से लोग खरीदी के लिए बड़ी संख्या में उमड़े थे. जिससे बाजार लोगों से गुलजार नजर आया. किंतू यह भीड़ ही कोरोना की बढ़ती संख्या का कारण है.