Fraud
Representational Pic

  • संबंधित पर मामला दर्ज करने की चंदेल ने की मांग

Loading

कुरखेडा. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इस बैंक की मिनी स्टेट बैंक के रूप में पहचान होनेवाली (कस्टमर सर्व्हिस पॉंईट)ग्राहक सेवा केंद्र द्वारा ग्राहको को फर्जी रोखे देकर लाखों रूपयों से ठगी करने का मामला कुरखेडा में उजागर हुआ है. ग्राहकों से ठगी करनेवाले संबंधित ग्राहक सेवा केंद्र चालक पर मामला दर्ज करने की मांग पूर्व जिप सदस्य सुरेंद्रसिंह चंदेल ने की है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुरखेडा तहसील मुख्यालय से महज 2 किमी दूरी पर होनेवाले गोठणगांव के ग्रापं की चाल में एनआयसीटी टेक्नॉलॉजी प्रायव्हेट लिमिटेड सीएसनी कोड लेकर सुरज कार इस व्यक्ति ने ग्राहक सेवा केंद्र स्थापन किया था. यह कस्टमर पॉंईट स्टेट बैंक अंतर्गत आने से यह मिनी बैंक के रूप में पहचानी जाने लगी थी. उक्त केंद्र स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बैंक के अधिनस्त आने से इसमें गोठणगाव, चांदगड आदि के साथ समिपस्य गांव के अनेक नागरिकों ने अपेन खाते शुरू किए थे. इसमें अनेक मजदूरों ने सरकारी योजना के रोगायो के , वनविभाग की मजदूरी जमा की. संबंधित केंद्र चालक ने अपने कस्टमर पॉईंट से दिर्घ कालावधि के रोखे निकाले नर डबल किंमत देने का प्रलोभन ग्राहकों को दिया. लालच में वर्ष  2016-17 इस वर्ष में अनेक मजदूरों ने रोखे निकाले. इसके बाद  सुरज कार ने ग्राहक सेवा केंद्र यह कुरखेडा के स्टेट बैंक के समक्ष स्थानांतरीत किया. 

इस दौरान इस वर्ष दिए गए रोखे की समयावधि समाप्त होने से ग्राहकों ने केंद्र में भीड की थी. मात्र केंद्र को ताला लगा दिखाई दिया. ग्राहकों ने सुरज कार इनके मोबाईल पर संपर्क करने का प्रयास करने पर फोन बंद दिखाई देने से ग्राहकों ने सिधे उसके घर पर दस्तक दी. मात्र वह नहीं मिला. जिससे ठगी होने की बात निदर्शन में आते ही ग्राहकों ने पूर्व जिप सदस्य सुरेंद्रसिंह चंदेल को आपबिती सुनाई. मामले की गंभिरता को ध्यान में लेकर चंदेल ने कुरखेडा स्थित बैंक के प्रबंधक डोंगरवार की भेट ली. संबंधित रोखे दिखाने पर उन्होने रोखे नकली होकर अपने बैंक के नहीं होने की बात कहीं. नामांकीत स्टेट बैंक के अधिनस्त व नियंत्रण में होनेवाले मिनी बैंक कस्टमर पाईंट की जांच भी नहीं करने से इस संदर्भ में आश्चर्य व्यक्त हो रहा है. 

पूर्व जिप सदस्य सुरेंद्रसिंह चंदेल ने स्थानीय पुलिस थाने में सुरजकार के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. अनेक गरीब मजदूरों से ठगी करनेवाले मिनी स्टेट बैंक के संचालक पर मामला दर्ज कर ग्राहकों की राशी वापिस दिलाने की की मांग चंदेल समेत ग्राहकों ने की है.