डेढ़ लाख की शराब नष्ट, येल्लामाल गांव संगठन व मुक्तिपथ की कार्रवाई

    गड़चिरोली.सिरोंचा तहसील के रेंगुठा पुलिस थाने से 5 किमी दूरी पर स्थित येल्लामाल में तेलंगाना राज्य से लाई हुई 1 लाख 52 हजार की विदेशी शराब जब्त कर विक्रेता के हाथों से नष्ट की गई. यह कार्रवाई गांव संगठन व मुक्तिपथ तहसील टीम ने संयुक्त रूप से मंगलवार को की. येल्लामाल में गांव संगठन के अथक परिश्रम से अवैध शराब बिक्री पूर्णतः बंद थी.

    पुराने विक्रेता कार्रवाई के डर से अवैध व्यवसाय से बाहर निकले थे. परंतु गांव के कुछ युवाओं ने पैसों के लालच से अवैध शराब बिक्री का व्यवसाय शुरू किया. तेलंगाना राज्य से नाव से गांव में शराब लाकर बिक्री करते हैं. गांव में बड़े पैमाने में अवैध शराब लाने की जानकारी गाव संगठन के महिलाओं ने मुक्तिपथ तहसील टीम को दी. जिसके तहत अहिंसक कार्रवाई का नियोजन किया गया.

    जिससे विक्रेताओं के घर की जांच करने पर करीब 1 लाख 52 हजार की विभिन्न कंपनी की विदेशी शराब मिली. इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. शराब विक्रेते कम उम्र के होने से उन पर कार्रवाई न करे, फिर वे युवक शराब की बिक्री नहीं करेंगे, ऐसा विश्वास देते हुए ग्रामीणों ने जिम्मेदारी ली थी. जिससे ग्रामीणों के उपस्थिति में विक्रेता के ही हाथों से सम्पूर्ण माल नष्ट किया गया.