सतर्कता बरतने पर नहीं होगी लॉकडाऊन की आवश्यकता : जिलाधिकारी

  • जिले में मरीज स्वस्थ होने का प्रमाण 100 प्रतिशत

Loading

गडचिरोली. जिले में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में रहा फिर भी नागरिकों ने सतर्कता बरतना आवश्यक है. तथा प्रशासन ने दिए हुए सुचनाओं का पालन करने पर जिले में संपूर्ण लॉकडाऊन की आवश्यकता नहीं होगी, ऐसा जिलाधिकारी दीपक सिंगला ने स्पष्ट किया है.

जिले बाहर से आनेवाले व्यक्तीओं में बडे पैमाने में कोरोना मरीज मिल रहे है. जिससे जिला सीमा पर अधिक पैमाने में जांच शुरू की गई है. बिना अनुमति के किसी को भी जिले में प्रवेश देने पर अब निर्बंध लगया गया है. जिले में 166 कोरोना बाधितों में से 71 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे है. शेष मरीज भी अच्छा प्रतिसाद दे रहे है. वे भी आनेवाले कालावधि में कोरोनामुक्त होगे, ऐसी अपेक्षा है. एक सिरोंचा का मरीज को छोडा जाए तो सभी कोरोना बाधित मरीज दस दिनों के बाद कोरोनामुक्त हुए है. जिससे अपने जिले में मरीज स्वस्थ्य होने का प्रमाण 100 प्रतिशत तक है ऐसा कहा जा सकता है, ऐसा जिलाधिकारी ने कहा है. किंतु जिले में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रत्येक नागरिकों ने आवश्यक सतर्कता बरतना आवश्यक है.

अनावश्यक भीड टाले
बाहर दुकानों में, सडक पर तथा अन्य सार्वजनिक जगह पर अनावश्यक भीड करना टाले, ऐसा आवाहन जिला प्रशासन की ओर से  किया गया. जिला बाहर से बडी संख्या में गत 15 दिनों में कोरोना बाधित व्यक्ती जिले में आने से कुल बाधितों की संख्या 166 हुई है. यात्री नागरिकों को क्वारंटाईन में रखा जा रहा है. किंतु जिले में प्रवेश करते समय कुछ पैमाने में संक्रमण होने की संभावना को इनकार नहीं किया जा सकता. जिससे नागरिकों ने सार्वजनिक जगह पर शारीरिक दुरी रखकर व भीड से दूर रहे ऐसा आवाहन किया गया.

संक्रमण न होने देना महत्वपूर्ण: डा. रूडे
जिले में अब तक 166 कोरोना बाधित मरीज पाए गए है. जिले में उपचार में रहनेवाले व स्वास्थ्य विभाग के मार्गदर्शक सूचना के अनूसार दिए हुए समय के कालावधि के बाद कोरोनामुक्त होने के बाद उपचार के बाद छोडे गए मरीजों का प्रमाण 100 प्रतिशत है. शेष 94 मरीज भी स्वस्थ्य होंगे ऐसा उनके हाली के स्थिती से बताया जाएगा. अब तक दो से तीन मरीजों को बडे पैमाने में कोरोना लक्षण पाए गए है. अन्य सभी मरीजों ने उपचार के लिए अच्छा प्रतिसाद दिया है. जिससे नागरिक कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं है. स्वास्थ्य विभाग ने दिए हुए सुचनाओं का पालन घर में रहकर करने पर संक्रमण रोका जा सकता है.  प्रत्येक लोगों ने अपनी प्रतिकारण शक्ती टिकाकर स्वास्थ्य अच्छा रखने का प्रयास करे. प्रशासन आवश्यक सतर्कता बरत रही है. स्वास्थ्य विभाग ने किए हुए उपाययोजना से जिले में कोरोना स्थिती नियंत्रण में है, ऐसा कहा जा सकता है. फिर भी संक्रमण वायरस होने से नागरिक उचित सतर्कता बरतना आवश्यक है, ऐसा जिला शल्यचिकित्सक डा. अनिल रूडे ने नागरिकों को आवाहन किया है.