घरकुल का अनुदान नप को उपलब्ध करे- नप के स्वास्थ्य सभापती खरकाटे की मांग

Loading

देसाईगंज. केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत देसाईगंज नगर परिषद क्षेत्र के लाभार्थियों ने घरकुल निर्माण को शुरूआत की है. इस योजना अंतर्गत राज्य सरकार का अनुदान नप को प्राप्त हुआ. मात्र केंद्र सरकार के हिस्से का अनुदान अबतक नहीं मिलने से लाभार्थियों को देने में दिक्कते निर्माण हो रही है. जिससे अनेक घरकुल का कार्य प्रलंबित होकर केंद्र सरकार तत्काल घरकुल की बची अनुदान की राशी नगर परिषद प्रशासन को उपलब्ध कराएं, ऐसी मांग नप के स्वास्थ्य सभापति सचिन खरकाटे ने जिलाधिकारी की ओर ज्ञापन द्वारा की है. 

ज्ञापन में कहां है कि, वित्तीय दृष्टि से दुर्बल घटक अंतर्गत घरकुल के प्रथम चरण केंद्रीय मान्यता व संनियंत्रण समिति की ओर से 25 मार्च को मंजूर किया गया. जिसके तहत राज्य सरकार के चरण के अनुदान के रूप में प्रत्येकी 1 लाख रूपयों का निधी नगर परिषद कार्यालय को प्राप्त हुआ था. उक्त निधी संबंधित कार्यालय को वितरीत किए जाने से सभी लाभार्थियों ने घरकुल के निर्माणकार्य को शुरूआत की. उक्त घरकुल का निर्माण स्लॅब तक हुआ है. मात्र केंद्र सरकार के हिस्से की अन्य अनुदान की राशी अप्राप्त होन से निर्माणकार्य अधुरा है. जिससे लाभार्थी दिक्कते में है.

आगामी निर्माणकार्य कैसे करे ऐसा सवाल उठाते हुए नगर परिषद प्रशासन के प्रति रोष्ज्ञ व्यक्त किया जा रहा है. अनेक घरकुल लाभार्थी निर्माणकार्य शुरू करने से किराए के मकान में निवास कर रहे है. अनुदान में विलंब होने से नागरिकों को समस्याओं का सामना करना पड रहा है. जिससे लाभार्थियों की समस्याओं की सुध लेकर केंद्र सरकार अनुदान की राशी तत्काल देसाईगंज नगर परिषद को उपलब्ध कराए, ऐसी मांग जिलाधिकारी को दिए गए ज्ञापन से की है. इस समय आशिष राघोर्ते, अमित फटिंग आदी उपस्थित थे.